लाड़ली बहनों को मिली आठवीं किश्त, आवास योजना हेतु आदेश जारी इस दिन मिलेगी पहली किश्त

लाड़ली बहना आवास योजना में आवेदन करने वाली महिलाओं के लिए अच्छी खबर है, जैसा कि आप जानते हैं कल 10 जनवरी बुधवार को मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त की राशि सुबह 12:00 बजे पात्र लाभार्थियों के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर की जाएगी, लेकिन इसके साथ ही बड़ी खबर यह भी है कि हो सकता है  मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा लाड़ली बहना आवास योजना की प्रथम किस्त भी लाभार्थियों को उपलब्ध कराई जाए। 

लाड़ली बहना आवास योजना की प्रथम किस्त 10 जनवरी को डालने से पहले मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना आवास योजना की पात्र महिलाओं की फाइनल लिस्ट जारी की गई है, जिसमें उन सभी महिलाओं के नाम मौजूद है जिनको लाडली बहना आवास योजना के तहत 1,20,000 रुपए की राशि उपलब्ध कराई जाएगी। 

यदि आपने भी लाड़ली बहना आवास योजना के तहत आवास निर्माण के लिए आवेदन किया था तो आपको भी जारी पात्रता सूची में अपना नाम सुनिश्चित करना चाहिए। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा जारी इस फाइनल पात्रता सूची में आप अपना नाम कैसे चेक कर सकती हैं इसकी संपूर्ण प्रक्रिया हमने इस आर्टिकल में बताई है। तो जानकारी प्राप्त करने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े। 

आवास योजना की अंतिम लिस्ट जारी 

लाड़ली बहना आवास योजना के तहत आवेदन करने वाली महिलाओं को योजना का लाभ पहुंचाने और प्रथम किस्त lउपलब्ध कराने से पहले मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के नेतृत्व में विभाग द्वारा लाडली बहना आवास योजना की अंतिम सूची जारी की गई है, जिसमें सिर्फ उन्हीं महिलाओं के नाम है जिनको लाडली बहना आवास योजना के तहत 1,20,000 रुपए की सहायता राशि उपलब्ध कराई जाएगी। 

ऐसे चेक करें जारी पात्रता सूची में अपना नाम 

स्टेप 1 – लाडली बहना आवास योजना की ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं  

लाड़ली बहना आवास योजना की अंतिम पात्रता सूची में अपना नाम सुनिश्चित करने के लिए आपको सबसे पहले लाड़ली बहना आवास योजना की ऑफिशल वेबसाइट  https://cmladlibahna.mp.gov.in पर जाना होगा। 

स्टेप 2 – स्टेप होल्डर के विकल्प पर क्लिक करें 

अब लाड़ली बहना आवास योजना के होम पेज पर आपको स्टेकहोल्डर का विकल्प मिलेगा उस पर क्लिक करें। 

स्टेप 3 – IAY / PMAYG पर क्लिक करें 

अब आपके सामने IAY / PMAYG बेनिफिशियरी का विकल्प आएगा उस पर क्लिक करते हुए आगे बढ़े। 

स्टेप 4 – सिलेक्शन फीचर में जानकारी दर्ज करें  

अब लिस्ट देखने के लिए आपको एडवांस सर्च पर क्लिक करते हुए सिलेक्शन फीचर में मांगी गई जानकारी ध्यान पूर्वक दर्ज करनी होगी और लाड़ली बहना आवास योजना का चयन करना होगा। 

स्टेप 5 – आवास योजना की सूची प्राप्त करें 

अब आपके सामने लाड़ली बहना आवास योजना की पात्रता सूची आ जाएगी, उसमें आप अपना नाम सुनिश्चित कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें –  MP News: अभी तक नहीं आई लाडली बहना योजना की किस्त तो जल्दी करें यह काम

जल्द आएगी आवास योजना की प्रथम किस्त  

लाड़ली बहना आवास योजना के तहत जिस भी महिला का नाम जारी अंतिम पात्रता सूची में शामिल होगा उसको योजना की प्रथम किस उपलब्ध कराई जाएगी। संभावना है कि 10 जनवरी के दिन CM डॉ मोहन यादव द्वारा लाड़ली बहना योजना की आठवीं किस्त के साथ-साथ लाड़ली बहना आवास योजना की प्रथम किस्त ₹25000 पात्र लाभार्थियों को उपलब्ध कराई जाए। 

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website