लाड़ली बहना योजना की 8वीं किस्त में सिर्फ 6 दिन बाकी, DBT और मिनिमम बैलेंस मेंटेन का आया नया नियम

लाड़ली बहना योजना की करोड़ों लाभार्थियों को योजना की आठवीं किस्त की राशि मिलने में सिर्फ 7 दिन बाकी है। जी हां आपने बिल्कुल सही सुना लाडली बहना योजना की अनगिनत लाभार्थी महिलाओं को आठवीं किस्त की राशि सिर्फ 7 दिनों बाद 10 जनवरी को मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी।  

लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को अब तक 7 किस्तें सफलतापूर्वक उनके बैंक अकाउंट में प्राप्त हो चुकी है और पात्र लाभार्थी महिलाएं अब आठवीं किस्त को प्राप्त करने की तैयारी कर लें क्योंकि आठवीं किस्त आपको सिर्फ 7 दिनों बाद मिलने वाली है, लेकिन योजना की आठवीं किस्त उपलब्ध कराने की प्रक्रिया में कई लाभार्थी महिलाओं को अपात्र घोषित किया जा रहा है। 

यदि आप भी योजना के लाभ से वंचित होना नहीं चाहती और बिना किसी रूकावट के आठवीं किस्त प्राप्त करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े क्योंकि इस आर्टिकल में हमने बताया है कि आपको आठवीं किस्त की राशि प्राप्त करने के लिए क्या काम करना होगा। 

8वीं किस्त में सिर्फ 6 दिन बाकी 

लाड़ली बहना योजना की आठवीं किस्त की राशि महिलाओं को प्राप्त होने में अब सिर्फ 6 दिन बाकी हैं, बता दें की लाडली बहना योजना की आखिरी किस्त वर्तमान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के नेतृत्व में लाभार्थी महिलाओं को उपलब्ध कराई जाएगी। आठवीं किस्त की राशि महिलाओं को डीबीटी अकाउंट के माध्यम से मध्य प्रदेश सरकार द्वारा ट्रांसफर की जाएगी। 

लाड़ली बहने DBT अकाउंट चालू रखें 

लाड़ली बहना योजना की आठवीं किस्त मध्य प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं के डीबीटी अकाउंट में ट्रांसफर की जाएगी इसलिए महिलाओं को यह सलाह दी जाती है कि वह अपना डीबीटी अकाउंट चालू रखें और लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त आने से पहले एक बार जाकर अपने डीबीटी अकाउंट की पासबुक में एंट्री जरूर करवाएं। 

मिनिमम बैलेंस मेंटेन करना है जरूरी 

लाड़ली बहना योजना की पात्र लाभार्थी महिलाओं को यह हिदायत दी जाती है कि वह अपने DBT बैंक अकाउंट में मिनिमम बैलेंस को मेंटेन करके रखें यदि आपके अकाउंट में पैसे नहीं है या मिनिमम बैलेंस से कम है तो जल्दी उसको मेंटेन करें साथ ही आपको यह भी सलाह देते हैं कि आप अपना मोबाइल नंबर और उसके मैसेज को चालू रखें जिससे की आपको जब आठवीं किसकी राशि प्राप्त हो तो उसका मैसेज आपके मोबाइल में आ जाए।

इसे भी पढ़ें –  सहारा रिफंड को लेकर आ गया अपडेट, पहले चरण में इन सभी निवेशकों को मिल रहे हैं 10 हजार रुपये

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website