(दूसरी किश्त) 10 जुलाई दोपहर 1 बजे एक हजार रुपए DBT खाते में नहीं आया तो तुरंत कर लेना यह काम

लाड़ली बहना योजना में शामिल जिन महिलाओं को पहली को किश्त मिल चुकी है अब उनको दूसरी किश्त का बेसब्री से इंतजार है और यह इंतजार 10 जुलाई दोपहर 1 बजे को खत्म होने वाला है जी हाँ दोस्तों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एलान कर दिया है कि पहली किश्त की तरह वह दूसरी किश्त भी राज्य स्तरीय कार्यक्रम जो इंदौर के सुपर कॉरिडोर पर होने वाला है वहां से सभी महिलाओं के खाते में सिंगल क्लिक से योजना की दूसरी किश्त अंतरित करेंगे। 

लाड़ली बहना योजना बहुत सी महिलाओं को उनकी पहली किश्त नहीं मिली है ऐसी बहनें बिलकुल चिंता न करें क्योंकि मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि जिनकी पहली किश्त अटक गयी थी उनको इस किश्त के साथ 2000 रुपये दोनों किश्त की राशि एक साथ मिल जायेंगे। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा की अगर कोई भी समस्या हो तो बहनों मुझसे कह देना तुम्हारा सगा भाई हूँ में तुम्हारे लिए ही जी रहा हूँ।

10 जुलाई को दोपहर 1 बजे दूसरी किश्त करोड़ों महिलाओं के खाते में डाला जाएगा। अब पिछली बार की तरह ही इस बार भी बहुत सी महिलाएं ऐसी होंगी जिनके खाते में दूसरी किश्त नहीं आ पाएगी तो ऐसे में इन महिलाओं बिलकुल परेशान नहीं होना है आप हमारे द्वारा दिए गए इन बातों का ध्यान रखें आपके खाते में दूसरी किश्त समय पर जमा हो जायगी। 

लाड़ली बहना योजना का 1000 रुपए का मैसेज नहीं आए तो क्या करें

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 10 जुलाई को इंदौर से करोड़ों बहनों के खाते में दूसरी किश्त अंतरित करने वाले हैं। यदि लाड़ली बहना योजना का 10 जुलाई को दोपहर 1 बजे 1000 रुपए का मैसेज नहीं आए तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि लाड़ली बहनों को राशि दोपहर 1 बजे भेजे जाएंगे और 11 तारीख को सभी लाड़ली बहनें अपने बैंक शाखा हमसे रुपया निकाल सकेंगी।

अब ध्यान से पढ़ें जिनका 1000 रुपए का मैसेज नहीं आए तो वह परेशान ना हो मुख्यमंत्री जी ने कहा कि वह हमें सूचित कर दें उनकी जो भी समस्या आ रही होगी उसे सही कराया जाएगा और उन्होंने कहा ऐसा होना स्वाभाविक है कि अच्छे काम करने में कुछ प्रतिशत की विघ्न आती है इसलिए जिनका रुपए ना आएगा चिंता ना करें उनके भी खाते में 1000 रुपए भेजा जाएगा।

इसे भी पढ़ें – सीएम शिवराज ने जारी की अपात्र सूची, इन बहनों को नहीं मिलेगी दूसरी किस्त

10 जुलाई को होगी दूसरे चरण की घोषणा 

लाड़ली बहना योजना के दूसरे चरण को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं ही बहुत जल्द घोषणा करने वाले हैं जी हाँ दोस्तों 10 जुलाई 2023 को दूसरी किश्त चलते इंदौर में लाड़ली बहना महासम्मेलन रखा गया है जहाँ पर जिन महिलाओं को योजना का लाभ नहीं मिल रहा है वो उपस्थित रहेंगी। इसी सम्मलेन के दौरान मुख्यमंत्री दूसरे चरण का एलान कर डेट और समय निर्धारित करेंगे। इसका मतलब सभी महिलाएं 10 जुलाई के बाद आवेदन फॉर्म भर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें – जुड़वा बच्चों को लेकर नया नियम, दो इंक्रीमेंट के साथ जुड़वा बच्चों को सिंगल चाइल्ड मानेगी शिवराज सरकार

Author

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

Leave a Comment

Your Website