लाडली बहनों को चूना लगा रहे हैं कियोस्क बैंक संचालक, देखिए MP का चौंकाने वाला मामला

लाडली बहना योजना में एक बार फिर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। मुरैना में एक लाडली बहन की शिकायत पर कियोस्क संचालक पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

लाडली बहना के साथ ठगी मुरैना का मामला

लाडली बहना योजना 2023: मुरैना (अपनाकाल संवादाता) मुरैना सहित ग्वालियर – चंबल अंचल के ग्रामिण इलाकों में फिनो बैंक के कियोस्क संचालक लाडली बहनों से ठगी कर रहे हैं। दरअसल लाडली बहना योजना की पहली किस्त 10 जून को सभी महिलाओं के खाते में 1000 रूपये की राशि ट्रांसफर की गई थी। और उसके बाद से फिनो बैंक कियोस्क संचालकों द्वारा लाडली बहनों के साथ धोखाधड़ी कर शिकार बना रहे हैं।

पिछले 15 दिनों में 2 ऐसे मामले समाने आए हैं जिनमें करीब 100 से ज्यादा महिलाओं के साथ इस तरह की धोखाधड़ी बैंक द्वारा की गई। हालाकि महिलाओं के शिकायत के बाद आज फिनो बैंक संचालक पर एफआईआर दर्ज की जा चुकी है।

लाडली बहनों की शिकायत के बाद जांच पड़ताल किए जाने पर यह बात सामने आई की फिनो बैंक के सेंटर ज्यादातर गावों में और ग्रामीण इलाकों में ही संचालित किए जा रहे हैं और अधिकांश जगह पर सरपंच, सचिव, रोजगार सहायक का कोई स्वजन या नजदीकी रिश्तेदार इस बैंक को चला रहे हैं।

बैंकों द्वारा किया गया गुमराह

लाडली बहना योजना की पहली किस्त में सभी महिलाओं को 1000 रूपये प्राप्त हुए थे और फिर इसके कुछ दिनों के बाद से ही बैंक से पैसे कट जाने और गायब हो जाने इस तरह के कई मामले सामने आए। किसी महीला के खाते में पैसे प्राप्त नही हुई तो किसी के खाते में पैसे प्राप्त होने के बाद काट लिए गए।

यह भी पढ़ें – लाडली बहना योजना इन महिलाओं को नहीं मिलेंगे दूसरी किस्त के 1250 रूपये

लाडली बहनों द्वारा जब इस तरह के मामले की शिकायत दर्ज कराई गई तो कुछ खास कार्यवाही नही की गई और बैक द्वारा लागतार गुमराह किया गया। कभी बैंक कर्मचारियों द्वारा बोला गया कि पैसे वापस कट गए, टैक्स कट गया, मिनिमम बैलेंस नही था इस लिए जैसे ही पैसे प्राप्त हुए बैंक ने चार्ज काट लिया। इस तरह के तमाम गुमराह करने वाली बात बैंक द्वारा की गई।

अंबाह जनपद पंचायत में भी लाडली बहनों के साथ धोखाधड़ी

अंबाह जनपद पंचायत के मलबसई गांव में भी लाडली बहनों के साथ धोखाधड़ी की गई। और यहां पर भी फिनो बैंक में ही बहनों के खाते थे। मलबसई गांव की लगभग 35 से ज्यादा लाडली बहनों ने इस बात की शिकायत की है। एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान व कलेक्टर अंकित अस्थाना ने इस मामले की गंभीरता से जांच करने के आदेश दिए।

यह भी पढ़ें – लाडली बहना योजना दूसरी किस्त के लिए इंदौर में 10 जुलाई को होगा भव्य आयोजन

Author

Leave a Comment

Your Website