MPPSC मेंस परीक्षा- 90 दिन का समय नहीं बल्कि कैलेंडर इंपॉर्टेंट, अब 45 दिनों में ही करना होगा मेंस परीक्षा की तैयारी

MP News – राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2023 की तारीख बढ़ाने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने कुछ दिनों पहले सारी रात प्रदर्शन किया था और दो दिन हड़ताल और धरने के बाद छात्रों ने आयोग को अपना अंतिम निर्णय सुनाने के लिए दो दिन का अल्टीमेटम समय दिया था। इसके बाद आयोग ने इस पर अपना अंतिम निर्णय दिया है और कहा है कि MPPSC मेंस परीक्षा की तारीख आगे नहीं बढ़ाई जाएगी। जो डेट निश्चित किया गया था उसी डेट में मेंस परीक्षा होगी। 

छात्र हुए नाराश 

MPPSC के निर्णय के बाद छात्र बेहद नाराश हैं उनको आयोग से यह उम्मीद थी कि उनकी मांगो को वह पूरा करेंगे परन्तु ऐसा नहीं हुआ छात्रों ने कहना है की हड़ताल और धरने के बाद भी आयोग ने छात्रों के बारे में कुछ भी नहीं सोचा। साथ ही मेंस परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों का कहना है कि उनके पास बिल्कुल भी समय नहीं है ऐसे में वह परीक्षा की तैयारी कैसे कर पाएंगे।

कैलेंडर इंपॉर्टेंट है – आयोग 

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा जारी आदेश के साथ यह स्पष्ट हो गया है कि MPPSC मेंस परीक्षा जो तारीख निश्चित की गई थी उसी तारीख में होगी आयोग के लिए 90 दिन का समय नहीं बल्कि कैलेंडर इंपॉर्टेंट है। इस पर छात्रों का कहना है कि समय समय पर आयोग अपनी सुविधा अनुसार कैलेंडर में कभी भी कोई भी परिवर्तन करता रहता है और जब आज छात्रों की मांग पर आयोग के लिए कैलेंडर इंपॉर्टेंट हो गया है। 

सभी बैठकों के बाद आयोग द्वारा विचारोपरान्त यह निर्णय लिया गया है कि राज्य सेवा मुख्य परीक्षा-2023 का आयोजन पूर्व घोषित दिनांक 11.03.2024 से 16.03.2024 तक किया जाएगा। इसी प्रकार अन्य समस्त परीक्षाएँ भी पूर्व घोषित परीक्षा कैलेण्डर वर्ष 2023-24 के अनुसार आयोजित की जाएंगी।

MPPSC मेंस परीक्षा
MPPSC मेंस परीक्षा

 

इसका मतलब यह साफ़ है कि छात्रों को अब 90 दिन का समय नहीं मिलेगा सिर्फ 45 दिनों में ही उनको मेंस परीक्षा देनी होगी ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि अभ्यर्थी परीक्षा की तैयारी करते हैं या फिर अपना आंदोलन जारी रखते हैं। 

इसे भी पढ़ें –   MP News: मध्य प्रदेश सरकार ने जारी किया अंतरिम बजट, महिलाओं और किसानों को मिला फायदा

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

    View all posts

Leave a Comment

Your Website