MP News: कैबिनेट बैठक में 4% DA वृद्धि पर कोई फैसला नहीं, इस दिन होगा कर्मचारियों का जोरदार प्रदर्शन

नमस्कार दोस्तों बुधवार को हुए मध्यप्रदेश कैबिनेट बैठक संपन्न हुई जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने की इस बैठक के दौरान कई अहम् फैसले लिए गए और बहुत से महत्वपूर्ण विषयों पार्वती-कालीसिंध- चंबल लिंक परियोजना, सड़क परियोजना, स्टार्टअप नीति में संशोधन, सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के विस्तार आदि पर विशेष चर्चा हुई। इसके बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केन्दीय मंत्री नितिन गडकरी को धन्यवाद करते हुए बैठक को समाप्त कर दिया। 

परन्तु प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों जो काफी लम्बे समय से महंगाई भत्ता और राहत को लेकर इंतजार कर रहे हैं और हर बार उन्हें सिर्फ इंतजार ही करना पड़ रहा है ऐसे में सरकारी कर्मचारियों में आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। महंगाई भत्ता और राहत  पर कैबिनेट बैठक में कोई फैसला नहीं आने से एक बार फिर सभी कर्मचारी मोहन सरकार से नाखुश हो गए हैं। कर्मचारियों को उम्मीद थी कि मोहन कैबिनेट बैठक में डीए पर फैसला होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

राज्य सरकार द्वारा कई बार घोषणा की गई है कि केंद्र के समान DA दिया जाएगा, लेकिन अब तक उसपर अमल नहीं हुआ है साथ ही अब ऐसा लग रहा है कि मध्यप्रदेश सरकार अपने 12 लाख कर्मचारियों और पेंशनरों को बढ़ा हुआ 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता देने के मूड में नहीं है ऐसा इसलिए क्योंकि अपना कल टीम को मिली जानकारी के अनुसार विधानसभा चुनाव से अब तक दो बार महंगाई भत्ते की फाइल मंत्रालय तक भेजी गई लेकिन उस पर कोई अमल नहीं हुआ और दोनों बार दफ्तर से लौटा दी गई।

9 फरवरी को कर्मचारियों का प्रदर्शन

मध्यप्रदेश सरकार द्वारा कर्मचारियों की मांग को पूरा न करने पर अब कर्मचारी संघ प्रदर्शन करने की तैयारी में है जी हाँ दोस्तों तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के प्रदेश सचिव उमाशंकर तिवारी से अपना कल टीम को यह जानकारी मिली है कि महंगाई भत्ता/ राहत,वाहन भत्ता मकान किराया वृद्धि को लेकर 9 फरवरी 2024 शुक्रवार को दोपहर 1.30 बजे राज्य मंत्रालय पर तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ द्वारा प्रदर्शन किया जाएगा। बता दें कि अब इसको लेकर सियासत भी तेज होती जा रही है। 

“पूर्व सीएम कमलनाथ जी ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री से अनुरोध करता हूं कि सरकारी कर्मचारियों के साथ छलावा करने की बजाय वह कर्मचारियों को उनका अधिकार दें और 46% महंगाई भत्ता देना सुनिश्चित करें।”

इसे भी पढ़ें –  सीएम मोहन यादव ने बनाया 7 लाख स्वरोजगार का रिकॉर्ड, अग्निवीर भर्ती के लिए मुफ्त कोचिंग का भी ऐलान

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website