मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग में आयी नई भर्ती, 18 फरवरी से पहले करें ऑनलाइन आवेदन

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग में भर्ती निकाली गई है जिसके लिए राज्य के युवाओं को ऑनलाइन आवेदन के लिए आमंत्रित किया गया और आवेदन की अंतिम तिथि 18 फरवरी 2024 है। अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में है तो आपको जल्द से जल्द आवेदन करना होगा।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग भर्ती 2024

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली गई है जिसमें 19 जनवरी से आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है और 18 फरवरी तक जारी रहेगी। जिसमें राज्य प्रशासनिक सेवा उप जिला मजिस्ट्रेट, अतिरिक्त विकास सहायक, मुख्य नगर पालिका अधिकारी के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है।

MPPSC भर्ती हेतु शैक्षणिक योग्यता पात्रता और आयु सीमा

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा निकाली गई इन भर्तियों पर आवेदन हेतु किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था, बोर्ड या विश्वविद्यालय से स्नातक पास होना आवश्यक है और आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए हालांकि सरकार द्वारा आयु सीमा में निर्धारित छूट भी मान्य है।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग भर्ती प्रक्रिया

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग 2024 में भर्ती प्रक्रिया के लिए विभाग द्वारा लिखित परीक्षा अयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा पास करने के बाद कौशल परिक्षण और अंत में दस्तावेज सत्यापन किया जाएगा। और यह पूरी प्रक्रिया से गुजरने के बाद ही चयनित उमीदवार को ज्वाइनिंग लेटर प्राप्त होगा। चयनित अभ्यर्थियों को लोक सेवा आयोग के नियमानुसार वेतनमान भी दिया जाएगा। और शासन द्वारा देय अन्य सुविधाओं का लाभ मिलेगा।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की आवेदन प्रक्रिया

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने के लिए सबसे पहले MPPSC अधिकारिक वेबसाइट https://mppsc.mp.gov.in/ पर जाना होगा। और इस वेबसाइट के जरिए ही आप आवेदन कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से आप नजदीकी ई-मित्र की मदद से भी आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें – MP News: सीएम मोहन यादव का एक और ऐलान, गरीबों को आसरा और युवाओं को मिला रोजगार, देखें क्या है पूरा मामला

अप्रैल में होगी लिखित परीक्षा

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा जारी रिक्त पदों की भर्ती के लिए अप्रैल 2024 में मध्य प्रदेश स्टेट सर्विस और फॉरेस्ट सर्विस एग्जाम की परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षाएं दो चरणों में कराई जाएगी जिसमें पहला चरण सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक और दूसरा चरण दोपहर 2:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक होगा। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 20 अप्रैल तक जारी किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें – मध्यप्रदेश में बना देश का सबसे पहला पीएम जनमन आवास, 29 दिनों में बनकर तैयार होगा आवास

Author

Leave a Comment

Your Website