मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश में विकसित होंगे नए तीर्थ स्थल, पढ़ाई हेतु 10 से 15 लाख तक की फीस सरकार देगी

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव रविवार 3 मार्च को उत्तर प्रदेश के दौरे पर रहे। CM मोहन यादव लखनऊ के बिजनौर रोड के निकट गुडौरा मैदान में यादव समाज द्वारा आयोजित ‘यादव महाकुंभ’ में शामिल होने पहुंचे। खराब मौसम और तेज बारिश के बीच भी उन्होंने इस कार्यक्रम को अधिक महत्वता देते हुए अपनी मौजूदगी दी। 

लखनऊ में यादव समाज द्वारा आयोजित यादव महाकुंभ में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव संपूर्ण यादव समाज को उनके अस्तित्व का एहसास दिलाने के लिए सभा में सम्मिलित हुए। यादव महाकुंभ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए CM मोहन यादव ने यादव समाज के लोगों को परिवारवाद की नीति से बाहर निकलने का अनुरोध किया साथ ही उन्होंने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि “यादव समाज की अपनी अलग एक पहचान है इसका कोई ठेकेदार नहीं है”। 

मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश में विकसित होंगे तीर्थ स्थल 

CM मोहन यादव ने यादव समाज को सनातनी बताते हुए कहा कि हम भगवान राम और श्री कृष्ण को मानने वाले लोग हैं, उन्होंने भगवान राम और श्री कृष्ण के जीवन अनुभवों की बात करते हुए कहा कि श्री कृष्णा महाकाल की नगरी उज्जैन में शिक्षा प्राप्त करने के लिए आए थे उज्जैन में उनसे संबंधित सभी स्थलों को मध्य प्रदेश सरकार अद्भुत तीर्थ स्थल के रूप में विकसित करेगी। वहीं उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में भगवान राम ने 11 वर्ष व्यतीत किए थे जिसको UP सरकार के साथ मिलकर तीर्थ स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। 

यादव वोट बैंक को बटोरने में लगी BJP 

आगामी लोकसभा चुनाव में वोट बैंक को बटोरने में लगी BJP हर मुमकिन प्रयास कर रही है। वहीं उत्तर प्रदेश में यादव समाज का एक बड़ा वोट बैंक समूह है जिसको अपने पक्ष में करने में लगी BJP ने लखनऊ में यादव समाज के महाकुम्भ का आयोजन किया जिसमें एमपी मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने खास उपस्थित दी। मोहन यादव ने महाकुंभ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यादव समाज को परिवारवाद की नीति से बाहर निकालने और युवाओं को शिक्षा के प्रति ज्यादा ध्यान देने की जरूरत बताई। 

उत्तर प्रदेश से बताया 450 साल पुराना रिश्ता  

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आयोजित यादव महाकुंभ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश से अपना 450 साल पुराना रिश्ता बताया। उन्होंने बताया कि उनके पूर्वज और उनके ससुराल वाले उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के रहने वाले थे जो की 4500 साल पहले यहां से चले गए थे। इसलिए उनका इस उत्तर प्रदेश की धरती से उनका दोहरा नाता है। 

इसे भी पढ़ें –  शिवरात्रि के दिन बैंक खाते में फिर आएंगे पैसे, 1000 रुपये चाहिए तो DBT और NPCI सर्वर कर लें अपडेट

CM ने साधा अखिलेश यादव पर निशाना 

आयोजित यादव महाकुंभ में जनता से संवाद करते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने विपक्ष से अखिलेश यादव पर निशाना साधा उन्होंने उनका नाम लिए बिना ही तंज कसते हुए कहा कि देश के एक परिवार ने यादव की सत्ता बनाई और सालों साल राज किया लेकिन जनता के हित के लिए कुछ भी नहीं किया। उन्होंने कहा की “यादव समाज की एक अलग पहचान है इसका कोई ठेकेदार नहीं है”।  

उच्च शिक्षा के लिए छात्रों को परेशान होने की जरूरत नहीं 

महाकुंभ जनसभा को संबोधित करते हुए CM मोहन यादव ने कहा कि युवाओं का शिक्षा प्राप्त करना आवश्यक है, उन्होंने कहा युवाओं को उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। हमारी सरकार में छात्रों को शिक्षा प्राप्त होने में कोई बाधाएं नहीं आएंगी। उन्होंने कहा चाहे 10 से 15 लाख तक की फीस ही क्यों ना हो छात्रों को परेशान होने की ज़रूरत नहीं क्योंकि छात्रों की वह फीस सरकार भरेगी।

इसे भी पढ़ें –  मध्य प्रदेश के इंदौर में बनेगा ग्रीन फील्ड डाटा सेंटर, 2000 से अधिक युवाओं को मिलेगा रोजगार

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website