MP News: मध्यप्रदेश के इन दो जिलों में 200 करोड रुपए की लागत से बनेगा नया एयरपोर्ट

मध्य प्रदेश के रीवा जिले में बन रहा प्रदेश का 6th एयरपोर्ट लगभग बनकर तैयार हो गया है। बता दें रीवा हवाई पट्टी को एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने की तैयारी भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा लंबे समय से की जा रही है। लगभग 200 करोड रुपए की लागत से बन रहा रीवा एयरपोर्ट मार्च तक पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगा।

रीवा जिले में बन रहे मध्य प्रदेश के 6th एयरपोर्ट के तैयार हो जाने के बाद सतना-रीवा के निवासियों को काफी राहत मिलेगी। यहां के निवासी भोपाल, जबलपुर और इलाहाबाद के लिए उड़ान भरते थे क्योंकि रीवा में पहले केवल एक ही हवाई पट्टी थी लेकिन अब नए एयरपोर्ट के बनने से यहां के निवासियों और व्यापारियों को अधिक लाभ पहुंचेगा। रीवा में एयरपोर्ट बनने के बाद से रीवा संभाग के दो नए जिलों में भी एयरपोर्ट बनाने की मांग उठ रही है।

रीवा संभाग के दो जिलों में एयरपोर्ट बनाने की मांग

मध्य प्रदेश के रीवा में हवाई पट्टी को एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने का काम तेजी से रफ्तार पकड़ते हुए आगे बढ़ रहा है, संभावना जताई जा रही है कि यह एयरपोर्ट मार्च तक पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगा। रीवा में नया एयरपोर्ट तैयार होने के बाद रीवा संभाग के दो नए जिले सिंगरौली और सतना में भी एयरपोर्ट बनाने की मांग उठ रही है जिसके लिए वहां के विधायक और सांसद लगातार प्रयास किया जा रहे हैं।

विधायक सांसद लगे प्रयत्न में

रीवा जिले में बनकर तैयार होने वाले एयरपोर्ट के बाद आप सपना और सिंगरौली जिले में भी एयरपोर्ट बनाने की मांग तेजी से उठ रही है सतना जिले में पहले से हवाई पट्टी स्थित है जिसको एयरपोर्ट के रूप में तैयार करने के लिए जिले के सांसद गणेश सिंह द्वारा लगातार प्रयत्न किया जा रहे हैं वही सिंगरौली में भी पहले से ही हवाई पट्टी मौजूद है जिसको एयरपोर्ट बनाने के लिए जिले के विधायक रामनिवास रावत लगातार सरकार से अनुरोध कर रहे हैं। बता दें सतना-सिंगरौली के विधायक और सांसद नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से इस विषय के संबंध में मुलाकात भी कर चुके हैं।

CM मोहन यादव ने दिया एयरपोर्ट बनाने का आश्वासन

सतना-सिंगरौली जिले में हवाई पट्टी को एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने के लिए जिला सांसद एवं विधायक नगरिया उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से संवाद कर चुके हैं।

अधिकारियों ने CM डॉ मोहन यादव से पत्र के माध्यम से संवाद करते हुए बताया कि सिंगरौली जिला कोटा औद्योगिक क्षेत्र हैं यहां पर बड़ी संख्या में व्यापारियों का आना-जाना होता है और यात्रा के दौरान उन्हें काफी सुविधा होती हैं इसलिए यदि यहां एयरपोर्ट बनता है तो सभी को काफी लाभ पहुंचेगा, जिसके जवाब में CM डॉ मोहन यादव ने अधिकारियों को आश्वासन दिया कि वह जल्द ही सतना-सिंगरौली हवाई पट्टी को एयरपोर्ट के रूप में विकसित करेंगे।

इसे भी पढ़ें –  सरकारी कर्मचारियों एवं अतिथि शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर, विभाग ने दिए मानदेय भुगतान करने के निर्देश

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website