Nari Samman Yojana: नारी सम्मान योजना फॉर्म PDF डाउनलोड करें

Nari Samman Yojana Form PDF: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ जी नारी सम्मान योजना की घोषणा की। नारी सम्मान योजना की शुरुआत 9 मई से छिंदवाड़ा जिले से की गई। नारी सम्मान योजना में सभी महिलाओं को 2 हजार रूपये का लाभ प्राप्त होगा। जिसमे 500 रूपये घरेलू गैस सिलेंडर के लिए और 1500 रूपये महिलाओं के खर्चे चलाने के लिए दिए जाएंगे।

लाडली बहना योजना

मध्यप्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने हाल ही लाडली बहना योजना की घोषणा की थी और लाडली बहना योजना की शुरुआत 25 मार्च से 30 अप्रैल तक की गई। इस योजना के आवेदन फॉर्म भरे जा चुके है अनुमानित तौर पर 1 करोड़ से ज्यादा आवेदन एकत्र किए जा चुके हैं। लाडली बहना योजना में पात्र महिला को 1 हजार रूपये की सहायता राशि प्रदान की जायगी। लाडली बहना योजना में गैस सिलेंडर के 500 रूपये अतिरिक्त नही दिए जाएंगे।

नारी सम्मान योजना

लाडली बहना योजना के विपरीत पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ जी ने भी एक योजना की शुरुआत की और इस योजना का नाम नारी सम्मान योजना रखा गया। नारी सम्मान योजना के तहत महिलाओं को सम्मान दिया जाएगा और सहायता राशि के रुप में 2 रूपये का लाभ कमल नाथ जी की सरकार देगी। नारी सम्मान योजना छिंदवाड़ा जिले से शुरू की जाएगी और पूरे राज्य में सरकार बनने तक लागू कर दी जायगी।

यह भी पढ़ें – Wheat Variety In MP | मध्यप्रदेश के किसानों के लिए अधिक उपज देने वाली गेहूं की किस्में

नारी सम्मान योजना फॉर्म PDF

नारी सम्मान योजना के आवेदन फॉर्म PDF आप यहां से डाउनलोड कर सकते हैं। और इस योजना के लिए आवेदन फॉर्म को भर कर आगे की प्रक्रिया बहुत आसनी से कर सकते है। Nari Samman Yojana Form PDF – Click Here

नारी सम्मान योजना
नारी सम्मान योजना

नारी सम्मान योजना के आवेदन कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा किया जायेगा। नारी सम्मान योजना के आवेदन ऑफलाइन भरे जायेंगे।

यह भी पढ़ें – लाडली बहना योजना के फेल होने के बाद मामा की एक और योजना भैंस पालो योजना लांच

नारी सम्मान योजना के लिए आवश्यक दस्तावेज

  • महिलाओं का आधार कार्ड
  • मूल निवासी प्रमाण पत्र
  • बैंक पासबुक
  • समग्र आइडी
  • मोबाइल नंबर
  • पासपोर्ट आकार का फोटो
  • नारी सम्मान योजना का फॉर्म
  • नारी सम्मान योजना के लिए पात्रता

नारी सम्मान योजना में बिना किसी शर्त के राज्य की सभी महिलाओं को लाभ मिलेगा। महिलाओं की उम्र 18 वर्ष से 60 वर्ष के भीतर होनी चाहिए। इस योजना का लाभ सभी वर्ग की महिलाओं को मिलेगा।

धन्यवाद !!!

यह भी पढ़ें – घर बैठे मोबाइल से समग्र आईडी में नया नाम कैसे जोडें Samagra ID me naam kaise jode

Author

Leave a Comment

Your Website