MPPSC Prelims Result 2024: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे, जल्द जारी ऐसे करें चेक

MPPSC Prelims Result 2024: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 17 दिसंबर 2023 को राज्य सेवा और राज्य वन सेवा परीक्षा आयोजित की गई थी जिसके परीक्षा परिणाम घोषित होने हैं।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग परीक्षा रिजल्ट

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित इस परीक्षा परिणाम में राज्य सेवा और वन सेवा की परीक्षा 17 दिसंबर 2023 को कराई गई थी इसके परीक्षा परिणाम को लेकर के अपडेट सामने आया है। एमपीपीएससी प्रीलिम्स का अनुमानित तौर पर कट ऑफ लड़कों के लिए 160 अंक और लड़कियों के लिए 158 अंक हो सकता है आप रिजल्ट में अपने मार्क्स आसानी से चेक कर सकते हैं और डाउनलोड भी कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित 17 दिसंबर 2023 को परीक्षा में राजभर के हजारों उम्मीदवार उपस्थित थे और अब सभी परीक्षा परिणाम के इंतजार में है। यह परीक्षा विभिन्न पदों के लिए आयोजित की गई थी। परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार अगर अपना रिजल्ट देखना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in/ पर जाना होगा।

एमपीपीएससी प्रीलिम्स 2023 में आयोजित परीक्षा कट ऑफ लड़कों के 160 अंक और लड़कियों के लिए 158 अंक हो सकता है। इसके साथ ही SC उम्मीदवारों को अनुमानित कट ऑफ 142 से 138 अंक होने की उम्मीद है। और SC महिला उम्मीदवारों के लिए अनुमनित कट ऑफ 130 अंक हो सकता है। इसके अलावा OBC महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों के लिए कट ऑफ क्रमशः 152 से 154 हो सकता है।

यह भी पढ़ें – मध्यप्रदेश प्रतिभा किरण योजना 12वीं पास छात्रों को सरकार दे रही हर महीने प्रोत्साहन राशि, आवेदन प्रक्रिया

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा और राज्य वन सेवा की परीक्षा 17 दिसंबर 2023 को आयोजित की गई थी जिसमें कुल 230000 अभ्यर्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया। लेकिन दुर्भाग्य से परीक्षा में केवल 76% अभ्यर्थी ही उपस्थित हुए। लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित इस परीक्षा के लिए 605 केंद्र बनाए गए थे।

यहां देख सकते हैं परीक्षा परिणाम

MPPSC Prelims 2023 के परीक्षा परिणाम को आप आधिकारिक वेबसाइट https://mppsc.mp.gov.in/ पर देख सकते हैं। यहां आपको अपने रजिस्ट्रेशन डिटेल्स दर्ज करनी है और सबमिट बटन पर क्लिक करने के बाद आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं। MPPSC Prelims को पास करने के बाद आप मुख्य परीक्षा में बैठ सकते हैं लेकिन MPPSC Prelims का रिजल्ट फिलहाल सार्वजनिक नहीं किया गया है इसके लिए आपको थोड़ा समय और इंतज़ार करना होगा।

यह भी पढ़ें – DA Hike News: सरकारी कर्मचारियों के लिए 4% महंगाई भत्ते में वृद्धि को मंजूरी

Author

Leave a Comment

Your Website