MPPCB Recruitment 2024: मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती जारी, ऐसे करें आवेदन

MPPCB Recruitment 2024: मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा साइंटिफिक अस्सिटेंट और फील्ड अस्सिटेंट की पदों पर भर्ती निकाली गई है। अगर आप भी मध्य प्रदेश से हैं और नौकरी की तलाश पर हैं तो प्रदूषण नियंत्रण केंद्र द्वारा जारी इस भर्ती पर आपको जरूर आवेदन करना चाहिए।

मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड इंदौर द्वारा भर्ती जारी की गई है और सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले राज्य की युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है। इन रिक्त पदों पर आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा इसके लिए आपको यहां पर अंतिम तिथि, आवेदन प्रक्रिया, योग्यता, आयु सीमा, फीस आदि के बारे में बताया गया है जिसकी मदद से आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण भर्ती पर दी जानें वाली सैलरी

मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण भारती 2024 द्वारा सैलरी अलग-अलग पदों के हिसाब से अलग-अलग निर्धारित की गई है हालांकि फील्ड अस्सिटेंट की सैलरी की हम बात करें तो इस पद पर चयनित युवाओं को केवल ₹10000 प्रतिमाह सैलरी दी जाएगी लेकिन जूनियर साइंटिफिक अस्सिटेंट की सैलरी 18000 रुपए प्रतिमाह होगी।

मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण भर्ती आवेदन शुक्ल

मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा जारी इन रिक्त पदों पर आवेदन हेतु किसी भी तरह की फीस निर्धारित नहीं की गई है। पूरी प्रक्रिया बिल्कुल फ्री है आप बिना किसी भुगतान किए इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। अगर आपसे किसी तरह की फीस ली जाती है तो आप सतर्क रहें।

मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण भर्ती 2024 हेतु योग्यता

मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण भर्ती 2024 हेतु विभाग द्वारा योग्यता निर्धारित की गई है जिसमें जूनियर साइंटिफिक अस्सिटेंट के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से रसायन, वनस्पति शास्त्र, प्राणी शास्त्र या पर्यावरण संबंधित विषय में एमएससी होना अनिवार्य है। इसके अलावा फील्ड अस्सिटेंट के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीएससी होना अनिवार्य है।

मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण भर्ती हेतु महत्त्वपूर्ण तिथी

मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 जनवरी 2024 से प्रारंभ हो चुकी है और आवेदन की अंतिम तिथि 29 जनवरी 2024 है। इसीलिए इच्छुक युवाओं को दिए गए पते पर 29 जनवरी से पहले उपस्थित होना होगा।

यह भी पढ़ें – MP News: मध्य प्रदेश कैबिनेट का बड़ा फैसला, शिक्षक कर्मचारियों को मिलेगा नए वेतनमान का लाभ, बढ़ेगी सैलरी

मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण भर्ती 2024

मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण भर्ती के लिए इच्छुक युवाओं को मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय इंदौर में उपस्थित होना होगा। जिसकी अंतिम तिथि 29 जनवरी 2024 है। इस लिए सभी युवाओं को अपने सहायक दस्तावेजों के साथ MPPCB के क्षेत्रीय कार्यालय में उपस्थित होना होगा।

मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का एड्रेस

मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा जारी रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदकों को MPPCB के क्षेत्रीय कार्यालय मप्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड स्कीम नं. 78/सी पार्ट अरण्य, विजयनगर, इंदौर – 452010 (म.प्र.) पर उपस्थित होना होगा। एवं किसी भी तरह की अन्य सहायता के लिए फोन नंबर – 0731-2554337 एवं E-Mail – [email protected] या आधिकारिक वेबसाइट https://www.mppcb.mp.gov.in/ पर संपर्क करना होगा।

यह भी पढ़ें – MP News: मोहन सरकार की कैबिनेट बैठक संपन्न, लाडली बहना योजना पर भी बड़ा निर्णय

मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा जारी रिक्त पदों पर आपको जरूर आवेदन करना चाहिए क्योंकि यहां पर किसी भी तरह की लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी। पूरी प्रक्रिया साक्षात्कार होगी एवं इंटरव्यू के ऊपर निर्भर करेगी। जिसके कारण आपके चयन होने की संभावना अधिक हो जाती है।

Author

Leave a Comment

Your Website