कर्मचारी चयन मंडल से जारी हुआ MPESB परीक्षा परिणाम, रिजल्ट निकालने की डायरेक्ट लिंक 

मध्य प्रदेश भर्ती ग्रुप 1, सब ग्रुप 1 और ग्रुप 2, सब ग्रुप 2 के अंतर्गत परीक्षा देने वाले अभ्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल ने MPESB के ग्रुप 1, सब ग्रुप 2 और ग्रुप 2, सब ग्रुप 2 के अंतर्गत हुई विभिन्न पदों पर भर्ती परीक्षा 2023 का परिणाम घोषित कर दिया है। 

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल द्वारा 2 हज़ार पदों पर बंपर भर्ती निकाली गई थी, जिसके लिए तकरीबन 40 हज़ार उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, लेकिन चयन प्रक्रिया के कारण केवल 26 हज़ार अभ्यर्थियों ने ही परीक्षाएं दी थी। परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी परीक्षा परिणाम MPESB की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर किस प्रकार चेक कर सकते हैं उसकी संपूर्ण जानकारी आगे इस आर्टिकल में विस्तार में दी गई है। 

इस तरह चेक करें MPESB रिजल्ट 

रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यार्थियों को MPESB की ऑफिशल वेबसाइट  https://esb.mp.gov.in/e_default.html  पर जाना होगा अब वेबसाइट के होम पेज पर आपको ग्रुप 1, सब ग्रुप 1 और ग्रुप 2, सब ग्रुप 2 के कंबाइंड रिक्रूटमेंट टेस्ट 2023 का लिंक मिलेगा, उस पर क्लिक करके ओपन करें। अब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा जहां पर आपको एप्लीकेशन नंबर और अपनी डेट ऑफ बर्थ डालने का ऑप्शन दिया जाएगा उसको भरें। 

अब एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालने के बाद आपको एक कोड प्राप्त होगा, जिसको हल करने के बाद आपको सर्च के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इतनी प्रक्रिया करने के बाद आपकी मोबाइल या लैपटॉप स्क्रीन पर MPESB रिजल्ट आ जाएगा, जिसको अच्छे से चेक करके आप डाउनलोड और सेव कर सकते हैं। 

MPESB रिजल्ट निकालने की डायरेक्ट लिंक 

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल (MPESB) द्वारा ग्रुप 1, सब ग्रुप 1 और ग्रुप 2, सब ग्रुप 2 के परीक्षा परिणाम देखने के लिए आप हमारे द्वारा प्रदान की गई डायरेक्ट लिंक के माध्यम से आसानी से देख सकते हैं, जिससे आप बिना किसी समस्या के समय की बचत के साथ परीक्षा परिणाम आसानी से अपने पास डाउनलोड करके सेव कर सकते हैं।  

MPESB ग्रुप 1, सब ग्रुप 1 और ग्रुप 2, सब ग्रुप 2 रिजल्ट  

डायरेक्ट लिंक- https://esb.mp.gov.in/results/RESULT_23/Group1_SG1_Group2_SG1_RES2023/default_Results.htm  

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website