MP News: मध्य प्रदेश सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया तोहफा, सीएम मोहन यादव के निर्देश पर प्रमोशन आदेश जारी

मध्य प्रदेश सरकार लोकसभा चुनाव के पहले महिलाओं, किसानों, युवाओं के साथ अब सरकारी कर्मचारियों को भी साधना प्रारंभ कर चुकी है। मध्य प्रदेश की मोहन सरकार द्वारा सरकारी कर्मचारियों को प्रमोशन के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

मध्य प्रदेश शासन सामान्य विभाग द्वारा जारी निर्देश देखें

8 मार्च 2024 को सामान्य प्रशासन विभाग ने क्रमांक 1/13/0004/2024/ जीएडी-2(जीएडी) – मध्य प्रदेश राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को 1 जनवारी 2024 की स्थिति में कनिष्ट श्रेणी वेतनमान से वरिष्ठ श्रेणी वेतनमान में कामोन्नती प्रदान करने हेतु विभागीय चयन समिति की बैठक 21 फरवरी 2024 को की।

सामान्य प्रशासन विभाग ने दिए प्रमोशन के आदेश

मध्य प्रदेश सामान्य प्रशासन विभाग ने राज्य के प्रशासनिक सेवा के अफसरों को पदोन्नति के आदेश जारी कर दिए हैं। और इस आदेश के जारी होने के ठीक बाद 28 अफसरों को प्रवर श्रेणी वेतनमान से वरिष्ठ प्रवर श्रेणी वेतनमान में शामिल कर दिया गया है। आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि ये सभी अफसर बैच 2007-08 के हैं। इसके साथ ही बैच 2009 के 2 अफसरों को भी प्रवर श्रेणी वेतनमान से वरिष्ठ श्रेणी वेतनमान में पदोन्नति दी गई है।

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा जारी इस आदेश के बाद सरकारी कर्मचारियों के अफसरों की खुशी का ठिकाना नहीं है। क्योंकि सरकारी कर्मचारियों द्वारा लगातार महंगाई भत्ते की मांग की जा रही थी लेकिन सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा पदोन्नति के आदेश जारी करने बाद सरकारी अफसरों द्वारा अपनी खुशी जाहिर की गई।

यह भी पढ़ें – 11 मार्च को लगेगा रोजगार मेला, 10वीं और 12वीं पास युवाओं को बिना परीक्षा मिलेगी सरकारी नौकरी

2006 से 2014 बैच के अफसरों को पदोन्नति

मध्य प्रदेश सरकार के बैच 2006 से लेकर बैच 2014 तक के अफसरों को पदोन्नति का लाभ प्राप्त हुआ। और 30 अफसरों को कनिष्ठ श्रेणी वेतनमान से बढ़ा कर वरिष्ठ श्रेणी वेतनमान में शामिल किया गया। जिसमें 2014 बैच के 27 अफसरों को प्रवर श्रेणी वेतनमान में पदोन्नति दी गई। 2013 से 1 अफसर को फायदा मिला और 2009 के 2 अफसरों को पदोन्नति का फायदा मिला।

यह भी पढ़ें – MP News: CM मोहन यादव ने दिया महाशिवरात्रि का उपहार, मध्य प्रदेश की महिलाओं, किसानों और युवाओं को मिला लाभ

Author

Your Website