MP Rojgar Portal Registration: मध्य प्रदेश रोजगार पोर्टल में ऐसे करें फ्री आवेदन

मध्य प्रदेश रोजगार पोर्टल में फ्री रजिस्ट्रेशन करने का प्रोसेस आज हम यहां जानने वाले हैं। मध्य प्रदेश सरकार ने विगत वर्षों में बेरोजगारों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मध्य प्रदेश रोजगार पोर्टल की शुरुआत की है ताकि युवाओं को इस पोर्टल के माध्यम से रोजगार के अवसर उपलब्ध हो पाए। राज्य की युवा इस पोर्टल की मदद से रोजगार के अवसर प्राप्त कर सकते हैं। इस पोर्टल की मदद से बेरोजगार युवाओं की सहायता के साथ-साथ बड़ी कंपनियों की भी सहायता हो जाती है क्योंकि उन्हें टैलेंटेड युवा यहां से मिलने वाले हैं।

मध्य प्रदेश रोजगार पोर्टल रजिस्ट्रेशन

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा निकाली गई विभिन्न पदों पर रिक्तियां हेतु मध्य प्रदेश रोजगार पोर्टल पंजीयन आवश्यक है आप बिना स्पांजन के व्यक्तियों में आवेदन नहीं कर सकते हैं। मध्य प्रदेश रोजगार पोर्टल में आप किस तरह से फ्री पंजीयन कर सकते हैं इस विषय में आज हम आपको यहां संपूर्ण जानकारी साझा करने वाले हैं तो कृपया इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

मध्य प्रदेश रोजगार पोर्टल 2024

आज मध्य प्रदेश शाहिद पूरे भारत देश में बेरोजगारों की संख्या बढ़ती जा रही है इसी वजह से मध्य प्रदेश सरकार ने रोजगार पोर्टल की शुरुआत की है ताकि बड़ी-बड़ी कंपनियां इस पोर्टल पर पंजीकृत युवाओं को तलाश कर नौकरी के अवसर उपलब्ध करा पाए और युवा बिना किसी झंझट के नौकरी प्राप्त करें। इस पोर्टल में युवा अपनी शैक्षिक योग्यता और अनुभव के आधार पर प्रोफाइल बना सकते हैं।

मध्य प्रदेश रोजगार पंजीयन के लिए सहायक दस्तावेज

मध्य प्रदेश रोजगार पोर्टल में अगर आप पंजीयन करना चाहते हैं तो कुछ सहायक दस्तावेज आपके पास होना जरूरी है कैसे सबसे पहले आपके पास मैसेज का मूल निवासी प्रमाण पत्र होना चाहिए एक आधार कार्ड होना चाहिए और शैक्षणिक योग्य का प्रमाण इसके अलावा मोबाइल नंबर, पैन कार्ड और एक ई-मेल अकाउंट होना भी आवश्यक है।

यह भी पढ़ें – CM Ladli Behna Yojana: लाडली बहना योजना से हर महीने मिलेंगे 3000 रुपये, बस करें यह एक काम

मध्य प्रदेश रोजगार पोर्टल में फ्री पंजीयन कैसे करें

मध्य प्रदेश रोजगार पोर्टल में फ्री पंजन करने के लिए आप नीचे दिए गए चरणों का अनुसरण कर सकते हैं यहां आपको स्टेप बाय स्टेप बताया गया है कि कैसे आप फ्री मे मध्य प्रदेश रोजगार पोर्टल में पंजीयन कर सकते हैं।

  • मध्य प्रदेश रोजगार पोर्टल में पंजीयन हेतु सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट https://mprojgar.gov.in/ पर आना होगा।
  • रोजगार पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर आने के बाद आपके सामने दो विकल्प दिखाई देंगे यहां पर आप अपनी भाषा का चुनाव कर सकते हैं।
  • आगे आपको “आवेदक नया पंजीयन करने के लिए” विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने रजिस्ट्रेशन फॉर्म ओपन होगा यहां पर आपको अपना नाम, जेंडर और आधार कार्ड सहित कैच्चा कोड दर्ज करना होगा होगा।
  • रजिस्ट्रेशन फॉर्म में दी गई सभी जानकारी को सही-सही दर्ज करने के बाद आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।
  • आगे आपको जिला का नाम और अभिभावक के का नाम संबंधित अन्य जानकारी दर्ज करने के लिए कहा जाएगा यह सभी जानकारी को दर्ज करने के बाद आपको फिर से सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।
  • आपके द्वारा आवेदन फॉर्म सबमिट करने के बाद आपको एक पंजीकरण नंबर मिलेगा और इस पंजीकरण नंबर के साथ आप पोर्टल में लॉगिन भी कर सकते हैं।
  • एक बार पोर्टल में लोगिन करने के बाद आपके सामने सहायक सहायक दस्तावेजों को अपलोड करने का विकल्प मिलेगा यहां पर आप सभी सहायक दस्तावेज़ अपलोड कर सकते हैं और पंजीकरण फार्म में अन्य जानकारी भी दर्ज कर सकते हैं। और इस तरह आपका रजिस्ट्रेशन सफलतापूर्वक हो जाएगा।

यह भी पढ़ें – MP Gov Job: मध्य प्रदेश में वैज्ञानिक अधिकारी के पद पर निकली भर्ती, आप भी करें ऑनलाइन आवेदन

मध्य प्रदेश रोजगार पोर्टल में पंजीयन करना बहुत ही आसान और बिल्कुल फ्री है। लेकिन अगर आपको किसी भी तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है तो आप अपने नजदीकी ई-मित्र की सहायता भी ले सकते हैं। इसके साथ अगर आप मध्य प्रदेश से हैं और रोजगार की तलाश में है तो आपको मध्य प्रदेश रोजगार पोर्टल में पंजीयन अवश्य करना चाहिए क्योंकि यहां पर आपको सरकारी नौकरी के साथ-साथ बड़े-बड़े कंपनियां प्राइवेट कंपनी में भी शामिल करती हैं। और अगर आप किसी भी सरकारी नौकरी का फॉर्म भरते हैं तो वहां पर आपको रोजगार पंजीयन की आवश्यकता होती ही है।

Author

Leave a Comment

Your Website