MP Police Constable Result 2024: मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती के परीक्षा परिणाम और स्कोरकार्ड का सीधा लिंक जारी

मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 परीक्षा परिणाम, स्कोरकार्ड और कट ऑफ का सीधा लिंक जारी कर दिया जाएगा है जिसे आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के बहुत आसानी से देख सकते हैं।

एमपी पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए 12 अगस्त 2023 से 12 सितंबर 2023 तक 7411 रिक्तियां के लिए राज्य के युवा परीक्षा में शामिल हुए थे और इसका परिणाम जनवरी 2024 के आखिरी सप्ताह तक आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। परीक्षा में शामिल हुए युवा लॉगिन क्रैडेंशियल का उपयोग कर परीक्षा परिणाम देख सकते हैं।

एमपी पुलिस कांस्टेबल स्कोरकार्ड

एमपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा में शामिल हुए युवा आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से स्कूल कार्ड और उत्तर कुंजी की जांच कर सकते हैं और डाउनलोड भी कर सकते हैं इसके अलावा आवेदन करने वाले युवाओं को उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्ति दर्ज करने का विकल्प भी दिया गया है लेकिन आपको प्रत्येक प्रश्न के लिए निर्धारित शुल्क का भुगतान कर करना होगा उसके बाद ही आपत्ति कर सकते हैं।

MP Police Constable Result 2024

एमपी पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2024 के लिए आवेदकों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। और इस आधिकारिक वेबसाइट https://esb.mp.gov.in/ के माध्यम से ही आप परीक्षा परिणाम देख सकते हैं और PDF फॉर्मेट में डाउनलोड भी कर सकते हैं। हालांकि अभी आप केवल स्कोरकार्ड /उत्तर कुंजी की जांच कर सकते हैं परीक्षा परिणाम के लिए आपको जनवरी 2024 के अंतिम सप्ताह तक इंतजार करना होगा।

यह भी पढ़ें – CM Seekho Kamao Yojana: मोहन सरकार ने सीखो कमाओ योजना के तहत युवाओं को 8.70 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए कुल 7411 पदों की रिक्तियां जारी की गई थी जिसकी परीक्षाएं 12 अगस्त 2023 से 12 सितंबर 2023 तक कराई गई। हालांकि चयन प्रक्रिया शारीरिक परीक्षण के बाद ही की जाएगी। मतलब आवेदकों को लिखित परीक्षा के बाद शारीरिक परीक्षण भी देना होगा। इसके साथ ही अगर आपने अब तक स्कोरकार्ड की जांच नहीं की है तो आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आपको एक बार स्कोरकार्ड की जान जरूर करनी चाहिए और किसी भी तरह की गलतियां अगर पाई जाती है तो अपत्ति अवश्य दर्ज करें।

एमपी पुलिस कांस्टेबल 2024 की परीक्षा परिणाम आने के बाद शारीरिक परीक्षण बहुत जल्दी कराया जाएगा जिसमें चयनित होने वाले आवेदकों को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। इसलिए आपको फिजिकल टेस्ट के लिए पहले से ही तैयारी करके रखना है।

यह भी पढ़ें – MPPSC Exam News: DSP रेडियो भर्ती के लिए डॉक्यूमेंट्स लिस्ट जारी, यहां से देखें

Author

Leave a Comment

Your Website