मध्य प्रदेश पटवारी भर्ती के लिए आया काउंसलिंग एवं दस्तावेज सत्यापन का निर्देश, सभी जिला कलेक्टरों की बुलाई बैठक

मध्य प्रदेश में जिन युवाओं ने पटवारी भर्ती के लिए लिखित परीक्षा दी थी। इस भर्ती के लिए जॉइनिंग प्रक्रिया चल रही है। जो भी चयनित उम्मीदवार काउंसलिंग के लिए आना चाहते हैं। उनको अपने सभी डॉक्यूमेंट का सत्यापन करना होगा। इसके लिए विभाग के द्वारा आदेश जारी किया गया है। ताकि सभी उम्मीदवार युवा समय पर अपना यह काम करके काउंसलिंग के लिए जा सके।

मध्य प्रदेश पटवारी भर्ती के लिए सभी उम्मीदवारों को आदेश जारी

पिछले साल विवादों में चल रही मध्य प्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर अब सरकार के द्वारा आदेश जारी हो गए हैं। इस भर्ती को हरी झंडी मिल गई है। विभाग के द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है कि चयनित अभ्यर्थी जल्द से जल्द अपने डॉक्यूमेंट को सत्यापन करें। और काउंसलिंग के लिए तैयार रहे मध्य प्रदेश में जिन युवाओं की पटवारी भर्ती के लिए उनके डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होने हैं। और उनको काउंसलिंग के लिए जाना है। तो उन सभी को जानकारी के लिए बता दे की 25 फरवरी तक आपको अपने सारे डॉक्यूमेंट को सत्यापन करना होगा।

पटवारी भर्ती 2022-2023 के लिए चयन

जिन अभ्यर्थियों ने पिछले साल पटवारी भर्ती के लिए परीक्षा उत्तीर्ण की है। उनके लिए अब आदेश जारी किया गया है कि मध्य प्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा 2022-23 के लिए राजस्व विभाग ने सभी कलेक्टरों को चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग को लेकर आदेश जारी किया है। इस आदेश के अनुसार 25 फरवरी तक चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग और दस्तावेज के सत्यापन का कार्य पूरा करना होगा। इसके लिए सभी जिलों के कलेक्टर्स को 18 फरवरी को शाम 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल होना है।

25 फरवरी से पहले कराए दस्तावेजों का सत्यापन

पटवारी भर्ती परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेज वेरिफिकेशन और चयन के संबंध में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए निर्देश दिए गए हैं। राजस्व विभाग के प्रमुख सचिव निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने आदेश जारी किया है। आदेश में बताया गया है कि सभी अभ्यर्थियों को यह काम जल्दी से जल्दी करना है। यदि कोई भी अभ्यर्थी अयोग्य पाया जाता है। या उसके डॉक्यूमेंट जमा नहीं होंगे तो ऐसे अभ्यर्थियों का नाम वेटिंग लिस्ट में रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें – लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत सरकार दे रही है लाखों रुपये, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

मध्य प्रदेश पटवारी भर्ती के लिए राजस्व विभाग ने सभी जिला कलेक्टरों को काउंसलिंग व दस्तावेज सत्यापन के लिए निर्देश दिए हैं। और आदेश के मुताबिक 25 फरवरी से पहले काउंसलिंग और दस्तावेजों के सत्यापन का कार्य पूर्ण करना होगा। राजस्व विभाग द्वारा जारी इस निर्देश की एक प्रति हमने नीचे साझा की हुई है जिसे आप देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें – MP News: कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के संग होंगे BJP में शामिल, बैठक के लिए पहुंचे दिल्ली

Author

Leave a Comment

Your Website