MP Patwari Cutoff 2023 मध्यप्रदेश पटवारी परीक्षा का कटऑफ जारी, इतना रहेगा सभी वर्गों का कटऑफ

MP Patwari Cutoff 2023: मध्यप्रदेश सरकार हाल ही में बहुत सी सरकारी वेकेंसी ला रही है जिससे प्रदेश के युवाओं के पास  सरकारी नौकरी पाने का बहुत ही अच्छा मौका है। हाल ही में प्रदेश में पटवारी की परीक्षाएं चल रही है जिसकी परीक्षा 15 मार्च से शुरू हो गई थी और यह परीक्षा 26 अप्रैल तक और चलेगा देखा जाये तो लगभग 90% छात्र छात्राओं की परीक्षा संपन्न हो चुकी है। 

ऐसे में अधिकतर युवाओं को अब रिजल्ट और कटऑफ का इंतजार है और उन्हें इस बात की उत्सुकता है कि वे परीक्षा में पास हो जायें और उन्हें सरकारी नौकरी मिल सके। अपना कल टीम ने पटवारी परीक्षा दे रहे युवाओं से परीक्षा के बारे में जानने की कोशिश की तो अधिकतर युवाओं ने कहा कि पटवारी के पेपर उम्मीद से मुश्किल आ रहे हैं। साथ ही युवाओं का कहना था कि जो सिलेबस में बताया गया उसके हिसाब से पेपर नहीं आ रहे हैं। 

आपको बता दें कि पटवारी परीक्षा के लिए 15 लाख से ज्यादा आवेदन किये गए हैं और पटवारी के लिए कुल पोस्ट 3555 ही है ऐसे में बढ़ते कॉम्पिटिशन को आप देख ही सकते हैं। परीक्षा में हर सब्जेक्ट से अलग अलग प्रश्न पूछे गए हैं जिससे पेपर तो थोड़ा मुश्किल था पर इतना कॉम्पिटिशन को देखकर कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है कि पटवारी परीक्षा का कटऑफ 145 के ऊपर ही रहने वाला है वैसे सभी वर्गों के अनुसार अलग अलग कटऑफ घोषित होंगे।

हमारे द्वारा बताया गया कटऑफ एक अनुमानित और एक्सपर्ट्स के रिपोर्टों के अनुसार बताया जा रहा है आधिकारिक रूप से कटऑफ आपको पटवारी पेपर संपन्न होने के बाद सरकार द्वारा घोषित किया जायगा। 

एसटी और एससी केटेगरी का कटऑफ 

पटवारी परीक्षा में एसटी और एससी केटेगरी का कटऑफ लगभग 135 के आस पास होगा। जिसमें छात्राओं का कटऑफ 130 तक भी हो सकता है। 

यह भी पढ़ें – मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार जनता को देगी 5 बड़ी सौगात

OBC केटेगरी का कटऑफ 

मध्यप्रदेश पटवारी परीक्षा में OBC केटेगरी का कटऑफ लगभग 145 के आस पास होने वाला है। जिसमें OBC वर्ग के छात्राओं का कटऑफ 135 – 140 तक  सकता है। 

जनरल केटेगरी का कटऑफ 

मध्यप्रदेश पटवारी परीक्षा में जनरल केटेगरी का कटऑफ लगभग 155 तक जा सकता है जिसमें जनरल वर्ग के छात्राओं का कटऑफ 150 के आस पास हो सकता है। 

यह भी पढ़ें – कमलनाथ ने कहा राज्य के सभी महिलाओं को 1500 रुपये हर महीने दूंगा

Author

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

Leave a Comment

Your Website