MP Patwari Bharti 2024: मध्य प्रदेश पटवारी भर्ती का दूसरा चरण शुरु, इन सभी अभ्यर्थियों को मिलेगा मौका

MP Patwari Bharti 2024: मध्य प्रदेश पटवारी भर्ती के दूसरे चरण को लेकर विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है। भूअभिलेख आयुक्त ने चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति हेतु काउन्सलिंग का दूसरा चरण आज शनिवार 9 मार्च 2024 से दिया था जिसके बाद से काउंसलिंग में अनुपस्थित और अपात्र अभ्यर्थियों की जगह भर्ती प्रक्रिया जारी है।

वेटिंग लिस्ट के आधार पर भर्ती प्रक्रिया जारी

मध्य प्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा के समस्त चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग का पहला चरण पूर्ण हो चुका है और दूसरे चरण के लिए भू अभिलेख ग्वालियर आयुक्त द्वारा निर्देश जारी किए गए हैं जिसमें वेटिंग लिस्ट के आधार पर भर्ती प्रक्रिया शुरु की गई है।

भू अभिलेख आयुक्त द्वारा जारी निर्देशों के आधार पर काउंसलिंग में अनुपस्थित और अपात्र अभ्यर्थियों की जगह पर वेटिंग लिस्ट में शामिल अभ्यर्थियों की भर्ती की जा रही है जिसमें एमपी ऑनलाइन ने रिक्त पदों के लिए वेटिंग लिस्ट से पटवारी भर्ती के दूसरे चरण की सूची जिलेवार उपलब्ध कराई है। भू अभिलेख की जानकारी अनुसार लगभग 2 हजार पटवारी के पद रिक्त है और इन्हीं पदों पर भर्ती की जाएगी।

यह भी पढ़ें – CM मोहन यादव 10 मार्च को जारी करेंगे अनुग्रह सहायता योजना की राशि, इन परिवारों को मिलेंगे 4 लाख रुपये

पटवारी भर्ती को मिली क्लीनचिट

मध्य प्रदेश में पटवारी भर्ती घोटाला विधानसभा चुनाव के ठीक पहले सुर्खियों में था क्योंकि एक ही NRI कॉलेज से 10 में से 7 टॉपर शामिल थे और इसी कॉलेज से सबसे ज्यादा सिलेक्शन हुआ था इसके साथ ही ऐसे कई तथ्य सामने आए जिसकी वजह से मामला सुर्खियों में आ गया था जिसके बाद से राज्य सरकार द्वारा पटवारी भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति पर रोक लगा दी गई थी और जांच कमेटी की टीम तैयार कर निष्पक्ष जांच करने के निर्देश दिए गए थे।

जांच कमेटी ने पटवारी भर्ती घोटाले को महज एक संयोग बताया जिसके बाद से मामला एक बार फिर सुर्खियों में आ गया था और राज्य के विभिन्न युवाओं द्वारा CBI से जांच कराने की मांग की गई जिस पर राज्य सरकार ने किसी भी तरह का एक्शन अब तक नहीं लिया है। जबकि भू अभिलेख आयुक्त ने काउंसलिंग के पहले चरण पूर्ण होने के बाद 9 मार्च से दूसरे चरण के आदेश दे दिए हैं।

यह भी पढ़ें – एक ही मोबाइल नंबर यदि एक से ज्यादा बैंक अकाउंट पर लिंक है तो ध्यान दें, RBI कर रहा है खाता बंद करने की तैयारी

Author

Leave a Comment

Your Website