MP NITI Ayog Bharti 2024: मध्य प्रदेश नीति आयोग में निकली डायरेक्टर भर्ती, इस तरह करें आवेदन

मध्य प्रदेश नीति आयोग में 31 विकासखंडों के लिए भर्ती निकाली गई है। जिसमें नौकरी की तलाश करने वाले राज्य के युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है कि आप सभी ऑनलाइन और ऑफलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। राज्य के युवा नीति आयोग के साथ काम कर सकते हैं जो कि अक्सर युवाओं का सपना भी होता है।

मध्य प्रदेश नीति आयोग भर्ती 2024

मध्य प्रदेश नीति आयोग द्वारा आकांक्षी ब्लॉक फेलो के पदों के लिए डायरेक्ट भर्ती निकाली गई है जिसमें इच्छुक उम्मीदवार 14 जनवरी 2024 से 29 जनवरी 2024 के पहले ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती भोपाल मध्य प्रदेश नीति आयोग द्वारा जारी की गई है जिसमें 31 पदों पर डायरेक्ट भर्ती की जाएगी।

मध्य प्रदेश नीति आयोग भर्ती के लिए पात्रता

मध्य प्रदेश नीति आयोग द्वारा आकांक्षी ब्लॉक फेलो के पदों पर निकाली गई भर्तियों में आवेदन हेतु शैक्षणिक योग्यता होनी आवश्यक है। जिसमें मान्यता प्राप्त बोर्ड से पोस्ट ग्रेजुएट और कंप्यूटर का ज्ञान होना अनिवार्य है इसके साथ ही न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष होना भी अनिवार्य है।

मध्य प्रदेश नीति आयोग द्वारा इन रिक्त पदों पर आयु सीमा में राज्य सरकार के नियम अनुसार छूट भी दी जाएगी। का आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2024 से की जाएगी। अभी तक की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होना अनिवार्य है और अधिकतम आयु 35 वर्ष तक हो सकती है।

मध्य प्रदेश नीति आयोग द्वारा जारी रिक्त पदों की नियुक्तियां हेतु आवेदक को किसी भी तरह की फीस आवेदन उपरांत नहीं देनी होगी। यह पूर्ण प्रक्रिया बिल्कुल फ्री है अगर कोई भी व्यक्ति आपसे पैसे की मांग करता है तो अब सतर्क रहें।

यह भी पढ़ें – रेलवे में निकली 2250 पदों पर बंपर भर्तियां, योग्यता सिर्फ 10वीं पास यहाँ से करें आवेदन 

मध्य प्रदेश नीति आयोग में चयनित युवाओं का वेतन

मध्य प्रदेश नीति आयोग में चयनित युवाओं को 55000 प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा। एवं आवेदन करने के लिए आपको इस आर्टिकल में दिए गए आवेदन लिंक पर क्लिक कर आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना होगा और अच्छी तरह से पढ़कर उसे भरना होगा। आवेदन फार्म में दी गई समस्त जानकारी भरने के बाद सहायक दस्तावेजों को संलग्न करना होगा और दिए गए मेल एड्रेस पर भेजना होगा।

मध्य प्रदेश नीति आयोग 2024 में चयन प्रक्रिया साक्षात्कार की जाएगी इसके बाद दस्तावेज सत्यापित किए जाएंगे और अंत में उम्मीदवार का चयन किया जाएगा। इस भर्ती हेतु किसी भी तरह की परीक्षा युवाओं को नहीं देनी है। अगर आप भी मध्य प्रदेश नीति आयोग द्वारा इनडायरेक्ट पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक का प्रयोग करें।

MP NITI Ayog Bharti 2024

Application Form Click here
Official Notification Click here
Join Telegram Click here
Official Website Click here
Govt New Vacancy Click here

यह भी पढ़ें – मोहन सरकार का आदेश, मध्य प्रदेश में सरकारी कार्यालयों और स्कूल-कॉलेज के लिए अवकाश घोषित

Author

Leave a Comment

Your Website