MP News: मध्य प्रदेश कैबिनेट का बड़ा फैसला, शिक्षक कर्मचारियों को मिलेगा नए वेतनमान का लाभ, बढ़ेगी सैलरी

MP News: मध्य प्रदेश की कैबिनेट बैठक में एक महत्वपूर्ण निर्णय शिक्षक कर्मचारियों के लिए लिया गया है। शिक्षक कर्मचारियों के वेतनमान में इजाफा करने के साथ सरकार पर भी 206 करोड़ का वित्तीय भार बढ़ गया।

मध्य प्रदेश से सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है खास तौर पर शिक्षक कर्मचारियों के वेतनमान में वृद्धि की गई है इसके साथ सरकारी कर्मचारियों को हर महीने की 1 तारीख को वेतन भुगतान किया जाएगा और नए वेतनमान का लाभ भी सरकारी में कर्मचारियों को मिलने वाला है।

मध्य प्रदेश सरकार पर होगा 206 कारोड़ का वित्तीय भार

मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के वेतनमान में वृद्धि करने के साथ माधुरी सरकार पर 206 करोड़ का वित्तीय भार आ गया। हालांकि कर्मचारी पक्ष सरकार के फैसले से खुश होंगे।

अचानक शिक्षक कर्मचारियों के वेतनमान में वृद्धि करने को लेकर के सभी आश्चर्य हैं। दरअसल बात यह है कि अशासकीय संस्था कस्तूरबा वनवासी कन्या आश्रम के द्वारा वेतनमान में वृद्धि में लेकर के कोर्ट में याचिका दायर की गई थी और इसी वजह से कैबिनेट बैठक में यह महत्वपूर्ण फैसला लिया है।

मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले से अशासकीय संस्था कस्तूरबा वनवासी कन्या आश्रम के द्वारा छठवें वेतनमान को लेकर कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। कोर्ट के आदेश का पालन करते हुऐ। कैबिनेट ने भी हरी झंडी दिखा दी है। और अब इसका लाभ शिक्षक कर्मचारियों को होने वाला है जो अनुदान प्राप्त अशासकीय संस्था के शिक्षक वा कर्मचारी हैं।

यह भी पढ़ें – MP News: मोहन सरकार की कैबिनेट बैठक संपन्न, लाडली बहना योजना पर भी बड़ा निर्णय

शिक्षक कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

शिक्षक कर्मचारियों के वेतनमान में वृद्धि करने के साथ शिक्षकों को अन्य भत्ते का लाभ भी उपलब्ध कराया जाएगा और छठे वेतनमान का लाभ तो उन्हें मिलेगा ही। कोर्ट के इस आदेश से सभी अशासकीय शिक्षण कर्मचारी बेहद खुश है और अब सभी शिक्षक कर्मचारियों के वेतनमान में वृद्धि हुई है।l जिससे उन्हें वेतन भत्ते और पेंशन में भी वृद्धि देखने को मिलेगी और उनके खाते में ₹32000 वेतन प्राप्त होगा।

यह भी पढ़ें – MP News: मोहन सरकार की पांचवीं कैबिनेट बैठक संपन्न, सरकारी कर्मचारियों के लिए प्रस्ताव तैयार

Author

Leave a Comment

Your Website