MP News: मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 1 फरवरी को खाते में आएगा महंगाई भत्ता और वेतन

मध्य प्रदेश सरकार ने पिछले सप्ताह सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा की हुई थी। जिसके तहत हर महीने की 1 तारीख़ को वेतन भुगतान किया जाना था। हालांकि सरकारी कर्मचारियों एवं पेंशन प्राप्तकर्ताओं को उम्मीद थी कि 31 जनवरी को हुई कैबिनेट बैठक में महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी की मांगों को पूरा किया जाएगा।

हर महीने की 1 तारीख़ को होगा वेतन भुगतान

मध्य प्रदेश सरकार की तरफ़ से महंगाई भत्ते को लेकर किसी भी तरह का आधिकारिक अपडेट नहीं दिया गया है। लेकिन इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह जी ने यह फ़ैसला लिया था कि हर महीने की 1 तारीख़ को वेतन भुगतान किया जाए। और विषय में पिछले सप्ताह भोपाल कलेक्टर ने भी हामी भरी।

इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह द्वारा लिए गए इस फैसले से सरकारी कर्मचारी बेहद खुश हैं क्योंकि अब कर्मचारियों को समय पर वेतन प्राप्त हो जाएगा। क्योंकि पिछले कुछ वर्षों से सरकारी कर्मचारी वेतन समय पर न मिलने की वजह से बहुत ज्यादा परेशान हैं। और पैसों की तंगी से गुजरना पड़ रहा था।

इंदौर कलेक्टर के पास लगातार सरकारी कर्मचारियों द्वारा अपत्ति दर्ज़ कराई जा रही थी। जिस पर इंदौर कलेक्टर ने राजधानी कलेक्टर से सहमति लेते हुऐ जिला कोषालय को आदेश दिया। इंदौर जिला कलेक्टर आशीष सिंह के इस फैसले से अब हर महीने की एक तारीख़ को सरकारी कर्मचारियों को नियमित रूप से और समय पर वेतन प्राप्त होगा।

आज मोदी सरकार करेंगी बजट पेश

आज 1 फरवरी को मोदी सरकार अंतरिम बजट पेश करेगी। और इस बजट में किसान, युवाओं, सरकारी कर्मचारियों और महिलाओं के लिए बड़ी सौगात हो सकती है। हालांकि यह उम्मीद लगाई जा रही है कि सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते, 18 महीने के बकाया DA एरियर और इसके साथ ही आठवें वेतनमान को लेकर कोई बड़ा ऐलान किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें – कर्मचारी चयन मंडल से जारी हुआ MPESB परीक्षा परिणाम, रिजल्ट निकालने की डायरेक्ट लिंक

पेंशन पर हो सकता है बड़ा ऐलान

पुरानी पेंशन योजना की लगातार हो रही मांगों को देखते हुए यह उम्मीद लगाई जा सकती है। सरकार अंतरिम बजट में पुरानी पेंशन योजना या NPC को लेकर कोई बड़ा ऐलान कर सकती है। हालाकि पहले से ही यह खबर सामने आ चुकी है कि केंद्र सरकार वरिष्ठ नागरिकों और महिलाओं के लिए टैक्स में छूट बढ़ा सकती है। और इसके साथ ही सरकार NPC को आकर्षक बनाने का प्रयास करेगी।

यह भी पढ़ें – मोहन कैबिनेट ने स्टार्टअप नीति में किया संशोधन, युवाओं को मिलेगा 1 लाख 50 हजार की प्रोत्साहन राशि का लाभ

Author

Leave a Comment

Your Website