MP News: मध्य प्रदेश में सभी युवाओं को मिलेगा रोजगार, इस बड़े काम के साथ सीएम मोहन यादव ने ग्वालियर से किया ऐलान

मध्य प्रदेश में संभागीय समीक्षा बैठक मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा संपन्न की गई। इस संभागीय समीक्षा बैठक में विकास कार्यों और रोजगार की बात रखी गई। और मुख्यमंत्री जी ने ग्वालिय टूरिज्म की अपार संभावना जताते हुए कैपेबल लोगों को बिजनेस करने की सलाह भी दी।

मुख्यमंत्री जी ने ग्वालियर में व्यापार मेले का उद्घाटन किया

मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ग्वालियर में लगे व्यापार मिलेगा उद्घाटन करने के लिए पहुंचे और साथी यहां पर उन्होंने संभागीय समीक्षा बैठक भी पूर्ण की जिसमें मुख्यमंत्री जी ने कहा कि जरूरतमंदों को रोजगार देने का कार्य राज्य सरकार करेगी और यह सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

मुख्यमंत्री जी ने रोजगार देने के लिए बताया कि पर्यटन, वन खनिज, उद्योग व सेवा सहित सभी सेक्टरों को शामिल कर युवाओं को रोजगार देने का कार्य किया जाएगा और इसके लिए प्लानिंग भी चल रही है मुख्यमंत्री जी ने आगे कहा कि वर्क प्लानिंग ऐसी है जिसमें हर सेक्टर से जरूरतमंदों को रोजगार मिले। और इसकी जिलेवार तैयारी भी की जाएगी।

मुख्यमंत्री जी ग्वालियर में आयोजित व्यापार मिले का उद्घाटन कर रहे हैं और संभागीय समीक्षा की बैठक भी की जिसमें विकास कार्यों की समीक्षा की गई। इस बैठक में मुख्यमंत्री जी ने संभाग की कानून व्यवस्था की समीक्षा की इस बैठक में केन्द्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी भी मौजूद रहे।

बैठक में पर्यटन के क्षेत्र पर की गई बातें

मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने इस बैठक में पर्यटन के क्षेत्र पर बात की और कहा कि ग्वालियर क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि यहां किले सहित अन्य ऐतिहासिक इमारतें हैं, अकूत वन संपदा एवं जलाशय भी उपलब्ध है। इसलिए पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए रोजगार परक योजना यहां तैयार की जा सकती है।

यह भी पढ़ें – Ladli Behna Yojana 2024: लाडली बहनों के खाते में सीएम मोहन यादव डालने जा रहें है राशि, सामने आया यह आधिकारिक अपडेट

स्व-रोजगार को भी बढ़ावा देने के लिए मोहन यादव जी ने सरकारी मदद की बात रखी. उन्होंने कहा कि जिले में ऐसे बहुत से सक्षम लोग हैं जो थोड़े से प्रोत्साहन और मदद से उद्यम स्थापित कर सकते हैं। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि ऐसे लोगों से बात कर उन्हें उद्यम स्थापित करने के लिए प्रेरित करना होगा इसके साथ ही उन्होंने रोजगार मिला आयोजित करने पर भी बल दिया।

इस समीक्षा बैठक में ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल थे और उन्होंने कहा कि इस विकास कार्यों की सूचना जनप्रतिनिधियों को भी दी जानी चाहिए और उन्होंने ग्वालियर शहर को स्वच्छता में अव्वल बनाने और शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने पर बल दिया।

यह भी पढ़ें – वंचित महिलाओं के लिए आई खुशखबरी, CM मोहन यादव 8वीं किस्त के साथ करने वाले हैं तीसरे चरण का ऐलान

Author

Leave a Comment

Your Website