MP News: कमलनाथ का बीजेपी सरकार पर जोरदार तमाचा, भाजपा द्वारा विधायक खरीदने पर भी कही बड़ी बात

इस समय मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजे के बारे में चर्चाएं चल रहीं हैं। बता दें कि कमलनाथ ने मतगणना को लेकर एक बड़ी कही है। कमलनाथ जी ने कहा कि इस बार भाजपा सोच रही है। कि वह हमें खरीद लेगी लेकिन ऐसा नहीं हो सकता।

मध्य प्रदेश में चुनाव नतीजे को लेकर बड़े जोर शोर से तैयारी चल रही है, इसी क्रम में चुनाव मतगणना को लेकर सभी पार्टियों काफी व्यवस्था के साथ अपनी तैयारी में लगे हुए हैं। इसमें पहले चरण में रीवा, शहडोल, जबलपुर, ग्वालियर, चंबल और दूसरे चरण में इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल और सागर के उम्मीदवार और उनके मतगणना अभिकर्ताओं का प्रशिक्षण दिया गया।

कांग्रेस को मिल सकती हैं 140 सीट

सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि कांग्रेस 140 से अधिक सीटें जीतेगी और किसी भी उम्मीदवार को कहीं ले जाने की आवश्यकता नहीं होगी। उन्होंने यह भी बताया कि प्रशिक्षण इसलिए दिया जा रहा है ताकि सबको प्रक्रिया की जानकारी रहे। तरुण भनोत ने इस चुनाव को जनता की लड़ाई बताया और जनता की ही जीत मानी।

मतगणना पर नजर रखी जाएगी

प्रशिक्षण के दौरान जेपी धनोपिया, महेंद्र जोशी और शशांक शेखर ने बताया कि मतदान के बाद इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन को सील करने के बाद जो दस्तावेज दिए गए थे, उनके नंबरों का मिलान मतगणना के समय खोली जाने वाली वोटिंग मशीन से करें। प्रारूप 17C में कुल मतदाता, डाले गए मत और सील के नंबर की जानकारी मध्य प्रदेश कांग्रेस द्वारा मांगी गई।

यह भी पढ़ें – सहारा इंडिया रिफंड पुनः सबमिशन प्रारंभ, यहाँ से जल्दी भरें फॉर्म और पैसा वापस निकालें

मतगणना की तैयारी

इस बार ऐसा बताया जा रहा है कि पहले डाक मत पत्रों की गिनती करनी होगी। इसमें बेहद सावधानी और बारीकी से नजर रखें। मतगणना करते समय इस बात का ध्यान रखा जाएगा की मत पत्र को ध्यान से देखकर और पूरी संतुष्टि के साथ मतगणना की जाएगी। ताकि मतगणना करते समय कोई गलती ना हो। आधे घंटे बाद ईवीएम में दर्ज मतों की गिनती प्रारंभ होगी। जब तक मतगणना पूरी न हो जाए, मतगणना स्थल को न छोड़ें, चाहे परिणाम जो भी हो। प्रमाण पत्र लेने के बाद उसमें दर्ज सभी जानकारी की अच्छे से जांच कर लें।

कांग्रेस ने बनाया भोपाल में मतगणना के लिए कंट्रोल

आगामी चुनाव के नतीजे को लेकर कांग्रेस ने भोपाल में अपना मतगणना के लिए कंट्रोल रूम बनाया है। यहां पर मध्य प्रदेश के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। कमल नाथ, दिग्विजय सिंह और रणदीप सिंह सुरजेवाला भोपाल से सभी जिलों की मतगणना पर नजर रखेंगे।

यह भी पढ़ें – आधार कार्ड अपडेट करने को लेकर अपडेट जारी, केवल 15 दिन का समय बाकि, जल्दी करें यह काम

Author

Leave a Comment

Your Website