MP News: मध्य प्रदेश आबकारी विभाग के कर्मचारियों ने प्रमोशन के लिए भगवान श्री राम को भेजा ज्ञापन

अपनी मांगों को पूरा करने के लिए आम जनता, किसान जवान, कर्मचारी, छात्र या अन्य कोई भी वर्ग हो एक अनोखा तरीका अपनाते हैं। इसी तरह मध्य प्रदेश के आबकारी विभाग के एक कर्मचारी ने भी नियमित प्रमोशन की मांग को लेकर के एक अनोखा तरीका अपनाया।

मध्य प्रदेश में सरकारी कर्मचारी सरकार के फैसले से खुश नहीं है और लगातार प्रमोशन की मांग कर रहे हैं तो कुछ सरकारी कर्मचारी केंद्रीय कर्मचारियों की तरह महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की मांग को लेकर के सरकार से आस लगाए बैठे हैं। इसी बीच एक आबकारी विभाग के कर्मचारी ने श्रीराम को ज्ञापन भेजा और अपनी मांग को पूरा करने के लिए अनोखा तरीका अपनाया।

आबकारी विभाग के कर्मचारीयों ने भगवान श्री राम को भेजा ज्ञापन

मध्य प्रदेश आबकारी विभाग के कर्मचारियों द्वारा अपनी मांगों को पूरा करने के लिए शांतिपूर्ण तरीका अपनाया गया और प्रभु श्री राम को ज्ञापन भेजा गया इस ज्ञापन में आबकारी विभाग के कर्मचारियों ने अनोखे शब्दों का उपयोग किया।

आबकारी विभाग द्वारा भेजे गए ज्ञापन में सबसे पहले एक टाइटल दिया गया है जो इस तरह है। “एक पाती राम के नाम” और फिर आबकारी विभाग के कर्मचारीयों द्वारा आगे लिखा गया कि “हे मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम, आज हम सभी आपके द्वारे एक आशा लेकर के आए हैं। ऐसा सुनिश्चित है कि तेरे स्मरण मात्र से समस्त प्राणियों के सभी दुखों का नाश हो जाता है।”

आपकारी विभाग द्वारा भेजे गए ज्ञापान में बड़ी ही शालीनता के साथ अपनी मांगों को रखा गया है और उन्होंने आगे लिखा कि “प्रभु वर्तमान युग में हर्ष का विषय, दैहिक प्रसन्नता और आनंद से परिपूर्ण उत्सवीय माहौल में जब कि आप टेंट के दिव्य राम मंदिर में प्रतिष्ठित हो रहे हैं। आपके मानवीय चरित्र में आपका वनवास 14 वर्षों का रहा किंतु हम अभागे इस दहिक अवस्था में विगत 18 वर्ष से एक ही पद पर कार्यरत है। हमारे कई साथी 20 वर्ष तो कोई 25 से 28 वर्ष तक एक ही पद पर कार्यरत है और कोई सेवानिवृत होकर आपके चरणों में विलीन हो गए।”

आबकारी विभाग के कर्मचारियों द्वारा आगे भी लिखा गया है कि “प्रभु श्री राम हम सभी आबकारी विभाग के कर्मचारी, आरक्षक, मुख्य आरक्षक, आबकारी, उप निरीक्षक एवं अन्य सभी आपसे प्रार्थना करते हैं कि इस दैहिक अवस्था के शासकीय कर्तव्यों में शीघ्र पदोन्नति मिले ऐसा आशीर्वाद प्रदान करें”।

आबकारी विभाग के कर्मचारीयों ने भगवान श्री राम को भेजा ज्ञापन

यह भी पढ़ें – MP News: मध्यप्रदेश चिकित्सा शिक्षा विभाग में होगी सीधी भर्ती, मोहन यादव ने लिया बड़ा फैसला

मध्य प्रदेश के आबकारी विभाग द्वारा अपनी मांगों को रखने के लिए किया गया शांतिपूर्ण तरीका आपको कैसा लगा नीचे कमेंट करके जरूर बताइए। इसके साथ ही इस तरह की खबरों के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।

Author

Leave a Comment

Your Website