MP News: मोहन सरकार का तत्काल आदेश जारी, संविदा कर्मचारियों के वेतनमान में हुई वृद्धि

मध्य प्रदेश में मोहन सरकार ने संविदा कर्मचारियों के वेतनमान में वृद्धि की और इस तरह मकर संक्रांति के उपलक्ष्य पर संविदा कर्मचारियों को खुशी का एक तोहफा दे दिया। वेतनमान में वृद्धि के बाद संविदा कर्मचारी बेहद खुश है। क्या है पूरा मामला जानने के लिए पढ़ते रहे अपना कल की यह खबर।

संविदा कर्मचारियों के वेतनमान में वृद्धि की गई है और यह आत्मा प्रोजेक्ट में कार्य करने वाले संविदा कर्मचारियों पर लागू होगी। जिससे आप्रत्यक्ष रूप से किसानों को भी फायदा होने वाला है क्योंकि आत्मा प्रोजेक्ट किसानों के विकास के लिए शुरू किया गया है जिसमें कई तरह की ट्रेनिंग किसानों को दी जाती है।

संविदा कर्मचारियों के वेतनमान में हुई वृद्धि

संविदा कर्मचारियों के वेतनमान में वृद्धि के लिए मध्य प्रदेश के किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री एदल सिंह कंसाना ने संविदा कर्मचारियों को मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर बधाई देते हुए वेतनमान में तत्काल वृद्धि करने के आदेश दिए। आपको बता दें कि विकास मंत्री एदल सिंह आत्मा प्रोजेक्ट में काम करने वाले संविदा कर्मचारी के वेतनमान में वृद्धि कर चुके हैं और इस संबंध में उन्होंने निर्देश जारी करते हुए तत्काल वृद्धि का आदेश दिया।

आत्मा प्रोजेक्ट में कार्य करने वाले सभी संविदा कर्मचारियों को 2023-24 में बढ़ कर वेतनमान दिया जाएगा। और सरकार के इस फैसले से 1270 रुपए से लेकर के 2333 रुपए तक की बढ़ोत्तरी वेतनमान में देखी जा सकती है। इस फैसले से आत्मा योजना को भी बढ़ावा मिलेगा जिसमें कई तरह की ट्रेनिंग किसानों को दी जाती हैं और आत्मा प्रोजेक्ट के विकास के साथ दलहन, तिलहन, बागवानी और अनाज के प्रोडक्शन को भी बढ़ावा मिलेगा।

यह भी पढ़ें – परिवार के सभी सदस्यों को मिलेगा पीएम किसान योजना का लाभ, यहाँ से जोड़े जल्दी अपना नाम

आत्मा प्रोजेक्ट से किसानों को होगा फायदा

जैसे कि हमने पूर्व में ही आपसे यह कहा था की आत्मा प्रोजेक्ट में संविदा कर्मचारियों के वेतनमान में वृद्धि के साथ आप प्रत्यक्ष रूप से किसानों को भी फायदा होने वाला है क्योंकि आत्मा प्रोजेक्ट किसानों के हित में कार्य करता है इस प्रोजेक्ट का पूरा नाम Agriculture Technology Management Agency है।

आत्मा प्रोजेक्ट से ऐसे किसानों को फायदा दिया जाता है जो आधुनिक खेती का लाभ नहीं उठा पा रहे है। इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत किसानों को आधुनिक खेती के बारे में बताया जाता है जिसमें प्रशिक्षण, आधुनिक यंत्र, कारोबारी की समझ जैसी अन्य जानकारी शामिल रहती हैं।

आत्मा प्रोजेक्ट से किसानों को कृषि से संबंधित कृषि विशेषज्ञों से सलाह मिलती है की फसल को किस तरह से उगाना है और कैसे उगाना है जिससे ज्यादा से ज्यादा पैदावार हो इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत किसानों को ट्रेनिंग भी दी जाती है जिससे किसानों को फसलों की पैदावार बढ़ाने में मदद मिल जाती है इस योजना के अंतर्गत अच्छा कार्य करने वाले किसानों को सम्मानित भी किया जाता है जिससे उन्हें उन्नत खेती में प्रोत्साहन मिलता है।

यह भी पढ़ें – MP Rojgar Portal Registration: मध्य प्रदेश रोजगार पोर्टल में ऐसे करें फ्री आवेदन

अगर आप भी मध्य प्रदेश से हैं और आप कृषि से संबंध रखते हैं तो आपको आत्मा प्रोजेक्ट के अंतर्गत विशेषज्ञों से कृषि संबंधित सलाह अवश्य लेनी चाहिए ताकि आपकी खेती में भी अच्छा उत्पादन हो। और सरकार के इस फैसले से आप क्या विचार रखते हैं अपने विचार हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं और इस तरह की खबरों के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।

Author

Leave a Comment

Your Website