MP News: सीएम मोहन यादव का बड़ा ऐलान, अब नए सिरे से होंगी निगम मण्डल की नियुक्तियां

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी एक बार फिर सुर्खियों पर बने हुए हैं क्योंकि मुख्यमंत्री जी ने निगम मंडल की सभी नियुक्तियां रद्द कर दी हैं और उन्होंने ऐलान किया है कि निगम मंडलों की सभी नियुक्तियां नई सिरे से की जाएगी।

शिवराज सरकार की नियुक्तियां खत्म

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के समय से चल रही निगम मंडल की नियुक्तियां खत्म कर दी गई है और अब नए सिरे से राज्य की नई सरकार सभी निगम/मंडल/बोर्ड/आयोग पर नियुक्तियां करेगी। मध्य प्रदेश की महान सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल की सभी नियुक्तियां निरस्त कर अध्यक्ष उपाध्यक्ष व अन्य पदों को भी खत्म कर दिया है और अब निगम व मंडलों में नए सिरे से नियुक्तियां की जाएंगी।

पूर्व कार्यकाल के समय से रोजगार निर्माण बोर्ड के अध्यक्ष पद पर रहे शैलेंद्र शर्मा को भी हटा दिया गया है। और तकनीकि शिक्षा कौशल विकास और रोजगार विभाग में रोजगार निर्माण बोर्ड के उपाध्यक्ष नरेंद्र बिरथरे की नियुक्ति भी निरस्त कर दी गई है। और इन पदों पर नई सरकार अपने हिसाब से नियुक्तियां करेगी।

इन सभी की नियुक्तियां रद्द

राज्य बीज एवं फर्म विकास निगम के अध्यक्ष मुन्नालाल गोयल, राज्य बीज एवं फर्म विकास निगम के उपाअध्यक्ष राजकुमार कुशवाह, हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष आशुतोष तिवारी, पाठ्यपुस्तक निगम के अध्यक्ष शैलेंद्र बरूआ, पाठ्यपुस्तक निगम के उपाध्यक्ष प्रहलाद भारती, मप्र आदिवासी वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष निर्मला बारेला, राज्य पर्यटन, विकास निगम के अध्यक्ष विनोद गोटिया, राज्य पर्यटन विकास निगम के उपाध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर, मप्र राज्य पशुधन एवं कुक्कुट विकास निगम के अध्यक्ष जसवंत जाटव, मप्र खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष जितेंद्र लिटोरिया, संत रविदास हस्तशिल्प एवं हाथकरघा विकास निगम के अध्यक्ष रणवीर जाटव, ऊर्जा विकास निगम के अध्यक्ष गिर्राज दंडोतिया।

इसे भी पढ़ें – MP News: मध्य प्रदेश में 1 लाख 45 हजार का अंतरिम बजट पेश, सरकारी कर्मचारियों के DA में वृद्धि

Author

Leave a Comment

Your Website