MP News: 31 जनवरी को मोहन कैबिनेट की अहम बैठक, सरकारी कर्मचारियों सहित इन योजनाओं पर होगी चर्चा

31 जनवरी को मध्य प्रदेश में मोहन कैबिनेट की अहम बैठक होने जा रही है कैबिनेट की इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है साथी। मछली सरकार बजट के पहले विभिन्न योजनाओं को शामिल करने की सहमति बनाएगी।

मोहन कैबिनेट की इस अहम बैठक के लिए सभी मंत्रियों को सूचित कर दिया गया है। सूत्रों से यह खबर सामने आई है कि महीने के अंत और बजट के ठीक पहले की जा रही इस बैठक में 10 से ज्यादा प्रस्तावों पर चर्चा होगी। यह कैबिनेट बैठक आने वाले लोकसभा चुनाव के नजरिए से भी बहुत महत्त्वपूर्ण मानी जा रही है।

इन मुद्दों पर होगी चर्चा

मोहन कैबिनेट की इस बैठक में सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को लेकर के चर्चा होगी। क्योंकि पहले ही प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है और उम्मीद है कि सरकारी कर्मचारियों के हित में फैसला लिया जाएगा। इसके अलावा युवाओं के लिए रोजगार एवं स्वरोजगार से संबंधित फैसले लिए जा सकते हैं। इसके अलावा राज्य एवं केंद्र सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के माध्यम से मिलने वाली लोन प्रक्रिया को सरल और त्वरित बनाएं जानें पर चर्चा होगी।

31 जनवरी को लगेगा स्वरोजगार मेला

मध्य प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए भी 31 जनवरी बेहद खास होने वाला है क्योंकि मध्य प्रदेश में राज्यस्तरीय रोजगार दिवस का कार्यक्रम मुरैना जिले में अयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव सहित अन्य विभागों के अधिकारी शामिल होंगे।

 यह भी पढ़ें – करोड़ों लाडली बहनों को फिर मिलेगा मौका, सालाना 15 हजार रुपये और आवास योजना पर भी अपडेट

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में आयोजित रोजगार दिवस के इस कार्यक्रम पर लगभग 2 लाख से अधिक युवाओं को जोड़ा जाएगा। जिसमें रोजगार एवं स्वरोजगार से संबंधित केंद्र में राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में बताया जाएगा और पहले से इन योजनाओं का लाभ ले रहे युवाओं को बुलाकर अन्य युवाओं को प्रेरित भी किया जाएगा।

अपना कल की टीम मध्य प्रदेश सरकार और सरकारी योजनाओं से संबंधित सभी खबरों को प्रकाशित करती है। अगर आप मध्य प्रदेश, केंद्र सरकार और राज्य सरकार की सरकारी योजनाओं के बारे में दिलचस्पी रखते हैं तो अपना कल के साथ जुड़े रहें इसके साथ ही आप हमे गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो कर सकते हैं ताकि आपको सटीक समय पर सही जानकारी प्राप्त हो।

 यह भी पढ़ें – MP News: मध्य प्रदेश में गोबर धन परियोजना शुरू, 2 रुपये प्रति किलो बिकेगा गोबर

Author

Leave a Comment

Your Website