MP News: मध्य प्रदेश में लगेगा रोजगार मेला महिलाओं को मिलेगा 100% आरक्षण

मध्य प्रदेश में 12 जनवरी 2024 को स्वामी विवेकानंद जी की जयंती पर महिलाओं को रोजगार देने के लिए रोजगार मेले का आयोजन किया गया। इस रोजगार मेले की खास बात यह है कि इसमें महिलाओं को सौ प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा।

मध्य प्रदेश सरकार महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने का अवसर प्रदान करेगी

मध्य प्रदेश में गरीब परिवार की महिलाओं के लिए सरकार द्वारा लाड़ली बहना योजना को शुरू किया गया और प्रदेश में लाड़ली बहना योजना को महिलाओं के द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। बता दे लाड़ली बहना योजना एक ऐसी योजना है जिसके कारण महिलाएं आत्मनिर्भर बन रही हैं।

सरकार अब लाड़ली बहना योजना के बाद ऐसी महिलाओं पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है। जो महिलाएं नौकरी करना चाहती है या खुद का स्वरोजगार करना चाहती है। कुल मिलाकर जो महिला अपने पैरों पर खड़े होकर आत्मनिर्भर बनना चाहती है। अब प्रदेश सरकार ऐसी महिलाओं के लिए रोजगार मेला का आयोजन करके उनको आगे बढ़ने का मौका दे रही है।

मध्यप्रदेश सरकार ने महिलाओं के लिए भर्ती जारी की

मध्य प्रदेश में सरकार महिलाओं को लघु, कुटीर और उपक्रम विभाग द्वारा रोजगार दे रही है। प्रदेश सरकार ने 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जी की जयंती पर रोजगार मेले का आयोजन किया। मध्यप्रदेश में महिलाओं को अब खुद का स्टार्टअप करने के लिए बढ़ावा दिया जा रहा है। इसके लिए प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टरों ने निर्देश जारी किए हैं।

महिलाओं को मिलेगा रोजगार

मध्य प्रदेश में सरकार अब ऐसी महिलाओं को रोजगार देना चाहती है। जो खुद का स्टार्टअप करना चाहती हैं। लाड़ली बहना योजना के बाद सरकार अब ऐसी महिलाओं पर अपना ध्यान केंद्रित करने जा रही है। बता दे कि प्रदेश सरकार महिलाओं को प्राइवेट कंपनियों में नौकरी देकर उनको आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास कर रही है।

इसके अलावा जो महिलाएं खुद का स्वरोजगार करना चाहती है। उनको भी सरकार आर्थिक सहायता दे रही है। इसके लिए सभी जिलों में रोजगार मेलों को लेकर जिला कलेक्टरों के द्वारा निर्देश जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें – MP News: सीएम मोहन यादव का ऐलान मध्य प्रदेश की तरफ से अयोध्या भेजे जाएंगे 5 लाख लड्डू

मध्य प्रदेश में सभी जिलों में महिलाओं के लिए भर्ती जारी

मध्य प्रदेश में महिलाओं को बहुत बड़े पैमाने पर रोजगार देने का अवसर प्रदान किया जा रहा है। इसके लिए रोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा। इन रोजगार मेलों में प्राइवेट कंपनियां महिलाओं को बड़े पैमाने पर नौकरी देगी। सरकार अब महिलाओं को खुद का बिजनेस करने के लिए सब्सिडी देगी।

Author

Leave a Comment

Your Website