MP News: जनसेवा मित्रों का फिर से धरना प्रदर्शन, मध्य प्रदेश सरकार ने किया था नौकरी का वादा

मध्य प्रदेश के जनसेवा मित्र राजधानी भोपाल के शाह जानवी पार्क में धरने पर बैठ गए हैं। पूरे मध्य प्रदेश में करीब 9300 जन सेवा मित्र हैं जो भोपाल में धरने पर बैठे हैं। जनसेवा मित्र सरकार से स्थाई रोजगार की मांग कर रहे हैं।

जनसेवा मित्रों ने दूसरा प्रदर्शन

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के शाहजनी पार्क में एक बार फिर जनसेवा मित्र अपनी मांगों को पूरा करने के लिए धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। यह फरवरी माह में भोपाल के शाहजनी पार्क में जनसेवा मित्रों ने दूसरा प्रदर्शन किया। इसके पहले भी यह अपनी मांगों को पूरा करने के लिए प्रदर्शन कर चुके हैं।

जनसेवा मित्र राज्य सरकार से स्थाई रोजगार की मांग

जनसेवा मित्रों ने अपनी स्थाई रोजगार को लेकर मांग की है उनका कहना है कि हमने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी से बात की है। उन्होंने कहा कि ठीक है तो अब जन सेवा मित्रों का कहना है कि मध्य प्रदेश में नए मुख्यमंत्री जी हमारी मांगों को पूरा करेंगे। क्योंकि सरकार तो भारतीय जनता पार्टी की ही है। जब सब ने मिलकर बीजेपी सरकार के लिए मेहनत की है वोट दिया है तो सरकार तो वही है क्या हुआ अगर मुख्यमंत्री बदल गए तो हम तो रोजगार की मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन पर बैठे हैं। ऐसा जनसेवा मित्रों का कहना है बता दें कि प्रदेश में 9000 से भी ज्यादा संख्या के जनसेवा मित्र हैं।

जनसेवा मित्रों को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा

धरना पर बैठे एक युवा ने बताया कि मेरा नाम ऋतुराज यादव है हम लोगों ने 10 फरवरी को एक बार धरना प्रदर्शन किया था। जब हमने 51 यूनिट रक्तदान किया था उस समय हरदा में जो हादसा पटाखा फैक्ट्री में हुआ था। उसके लिए हमने रक्तदान भी किया था। लेकिन सरकार को हमने उस दिन ज्ञापन दिया था सरकार ने आज तक हमें कोई जवाब नहीं दिया है।

इसलिए हम सरकार से ही जवाब चाहते हैं कि जनसेवा मित्र जमीनी स्तर पर जो कल्याणकारी योजनाएं हैं। आज जनसेवा मित्रों के पास फोन आ रहा है कोई वृद्ध महिला है, कोई बेटा है, कोई महिला है, कोई विधवा महिला है किसी को अपनी विधवा पेंशन लगानी है। किसी को अपनी वृद्धा पेंशन लगानी है तो हम उसका जवाब नहीं दे पा रहे हैं। इन्हीं सब बातों को लेकर जन सेवा मित्रों ने धरना प्रदर्शन किया है ऐसा जन सेवा मित्रों का कहना है। 

यह भी पढ़ें – MP Patwari Bharti 2024: मध्य प्रदेश सरकार ने 15000 पदों पर पटवारियों की भर्ती के दिये आदेश

जन सेवा मित्रों का धरना प्रदर्शन

जन सेवा मित्रों का कहना है कि हमें रोज-रोज लोगों के फोन आते रहते हैं। और वे लोग अपनी समस्याओं के बारे में हमें बताते हैं। हमने अपने स्थाई होने के लिए 10 तारीख को ज्ञापन सोपा था। लेकिन अभी तक हमें इस बारे में कोई जवाब नहीं मिला है। हम लगातार मंत्रालय से संपर्क किया लेकिन कोई जवाब नहीं आ रहा इसलिए हम दोबारा फिर बैठे हैं। और हम फिर बैठेंगे और अनिश्चित कालीन बैठेंगे अभी तो हम परमिशन ले लेकर बैठ रहे हैं। लेकिन अगर सरकार नहीं सुनेगी तो हम फिर परमिशन नहीं लेंगे और बैठे ही रहेंगे जब तक सरकार हमारी ना सुनेगी।

यह भी पढ़ें – सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट आयु में होगी इतने साल की बढ़ोत्तरी, साथ में मिलेंगी ये सुविधाएं

Author

Leave a Comment

Your Website