मध्यप्रदेश लाडली बहना योजना: बैंक डीबीटी सक्रिय न होने पर लाडली बहना में आई देवीय शक्तियां

मध्यप्रदेश लाडली बहना योजना: बैंक डीबीटी सक्रिय न होने पर लाडली बहना ने आई देवीय शक्तियां, देखें यह वायरल वीडियो

मध्यप्रदेश में लाडली बहना योजना की शुरूआत होने के बाद से लाडली बहना योजना लगातार ट्रेंड पर है यह एक सफल योजना बन कर उभरी है। हाल ही में लाडली बहना योजना में बैंक डीबीटी के चलते एक महिला बहुत परेशान नजर आईं। लाडली बहना का यह वीडियो स्टेट बैंक है जहां एक महिला लाडली बहना योजना बैंक डीबीटी की समस्या के निराकरण हेतु बैंक पहुंची उसके बाद जो नजारा सामने आया वो आप नीचे वीडियो में देख सकते हैं।

 

लाडली बहना योजना में बैंक डीबीटी सक्रिय करवाना बहुत जरूरी है क्योंकी इस योजना में दी जाने वाली सहायता राशि डायरेक्ट बैंक में डीबीटी के तहत में दी जाएगी इस लिए सभी आवेदकों के बैंक खाते में डीबीटी सक्रिय करवाना अनिवार्य है। और अगर किसी महिला के खाते के लिए बैंक डीबीटी सक्रिय नहीं है तो वह महिला योजना में मिलने वाले लाभ से वंचित हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें – प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अगर नहीं मिली 14वीं किस्त तो जल्दी करें यह काम

वायरल वीडियो में महिला अपने बैंक डीबीटी के कार्य करवाने स्टेट बैंक पहुंची और फिर उसे मालूम चला की उसके खाते के लिए बैंक डीबीटी सक्रिय नहीं है और महिला लगातार बैंक डीबीटी के लिए परेशान हो रही थी। वायरल वीडियो में महीला शिवराज सरकार को श्राफ देते नजर आ रही है।

लाडली बहना योजना में पहली किस्त की राशि 10 जून 2023 को सभी पात्र महिलाओं के खाते में शाम 7 बजे तक दे दी जाएगी। अगर किसी महिला के खाते में डीबीटी सक्रिय नहीं रहता है तो उसे 10 जून से पहले डीबीटी सक्रिय जरुर करा लेना चाहिए अन्यथा उपयुक्त महिला लाडली बहना योजना की पहली किस्त से वंचित हो सकती है।

और अधिक पढ़ें

यह भी पढ़ें – लाडली बहना योजना स्वीकृति पत्र पहली किश्त मिलने से पहले कर लें डाउनलोड

Author

Leave a Comment

Your Website