MP KVS Bharti 2024: केंद्रीय विद्यालय में बिना परीक्षा के भर्ती जारी, जल्द करें आवेदन

मध्य प्रदेश केंद्रीय विद्यालय भर्ती 2024 के लिए जबलपुर के केंद्रीय विद्यालयों में शिक्षकों के लिए भर्ती जारी कर दी गई है। जो कोई भी इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं। उनको जानकारी के लिए बता दे कि आपको इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार की परीक्षा देने की आवश्यकता नहीं है। डायरेक्ट इंटरव्यू के माध्यम से आपका सिलेक्शन होगा।

मध्य प्रदेश केंद्रीय विद्यालय शिक्षक भर्ती 2024

इसके लिए जो कोई भी इच्छुक उम्मीदवार कंप्यूटर, नर्स, खेलकूद इंस्ट्रक्टर, काउंसलर एवं योग शिक्षक पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं। वह आसानी से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले इसकी वेबसाइट पर जाकर आवेदन फार्म को डाउनलोड करना है। और फिर आवेदन फार्म को सही से पढ़कर उसमें अपने सारी जानकारी सही-सही भरनी है। और फिर अपने सारे डॉक्यूमेंट इस फॉर्म में अटैच करने हैं।

मध्य प्रदेश केंद्रीय विद्यालय शिक्षक भर्ती आयु सीमा

मध्य प्रदेश केंद्रीय विद्यालय शिक्षक भर्ती 2024 के लिए इच्छुक उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष रखी गई है। जो कोई भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं। वह आसानी से आवेदन कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश केंद्रीय विद्यालय शिक्षक भर्ती शैक्षणिक योग्यता

  • जिस किसी भी युवा के पास कंप्यूटर, खेलकूद इंस्ट्रक्टर, काउंसलर, योग शिक्षक, नर्स आदि विषयों पर किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक किया उसके समकक्ष डिग्री हो वह सभी इस भर्ती के लिए योग्य है।
  • मध्य प्रदेश केंद्रीय विद्यालय शिक्षक भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क
  • मध्य प्रदेश केंद्रीय विद्यालय शिक्षक भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। इसके लिए जो कोई उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह फ्री में आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें – (एक दिन शेष) लाड़ली बहना योजना 9वीं किश्त बैंक DBT को लेकर आया नया अपडेट, जल्दी ध्यान दें

मध्य प्रदेश केंद्रीय विद्यालय शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें

जो कोई भी उम्मीदवार मध्य प्रदेश केंद्रीय विद्यालय शिक्षक भर्ती 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं। उनको सबसे पहले इसकी वेबसाइट https://kvs.ac.in/ पर जाना है। उसके बाद आपको इस वेबसाइट से आवेदन फार्म को डाउनलोड करना है। जब आप इस आवेदन फार्म को डाउनलोड कर लेंगे तो आपको इस आवेदन फार्म को सही से पढ़कर इसमें अपनी जानकारी को सही-सही भरना है। और फिर आपको इस आवेदन फार्म में अपने डॉक्यूमेंट अटैच करने होंगे। जब आप यह सब काम कर देंगे तो आपको इस आवेदन फार्म को अपने अनुसार जमा कर देना है।

यह भी पढ़ें – MP News: मध्य प्रदेश में महिलाओं के लिए चलेगी पिंक बस, आदेश जारी

Author

Leave a Comment

Your Website