मध्य प्रदेश उद्यानिकी और खाद्य प्रसंस्करण विभाग भर्ती 2024, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

मध्य प्रदेश में जो कोई भी इच्छुक युवा सरकारी नौकरी के लिए काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। अब उनके लिए मध्य प्रदेश में उद्यानिकी और खाद्य प्रसंस्करण विभाग में सहायक संचालक उद्यान पद के लिए भर्ती जारी कर दी गई है। जो कोई भी इच्छुक उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं तो वह 14 फरवरी से लेकर 13 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश उद्यानिकी और खाद्य प्रसंस्करण विभाग भर्ती 2024

मध्य प्रदेश में उद्यानिकी और खाद्य प्रसंस्करण विभाग में भर्ती जारी कर दी गई है। और यह भर्ती मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के द्वारा निकाली गई है। लेकिन इसमें सहायक संचालक उद्यान पद के लिए केवल 9 पदों पर भर्ती निकाली गई है। जिस किसी को भी इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना है। तो वह आसानी से आवेदन कर सकते हैं। हालाकि पदों की संख्या कम होने की वजह से ज्यादा आवेदन नहीं होते हैं। इसी लिए आप इसमें जरुर आवेदन करें।

मध्य प्रदेश उद्यानिकी और खाद्य प्रसंस्करण विभाग भर्ती 2024 के लिए आयु सीमा

मध्य प्रदेश उद्यानिकी और खाद्य प्रसंस्करण विभाग भर्ती 2024 के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है। अगर आप इस उम्र सीमा के अंदर आते हैं तो अनिवार्य रूप से आवेदन करें।

मध्य प्रदेश उद्यानिकी और खाद्य प्रसंस्करण विभाग भर्ती 2024 के लिए वेतनमान

मध्य प्रदेश उद्यानिकी और खाद्य प्रसंस्करण विभाग भर्ती 2024 के लिए वेतनमान चुने गए उम्मीदवारों को 56,100 रुपए हर महीने सैलरी दी जाएगी।

उद्यानिकी और खाद्य प्रसंस्करण विभाग भर्ती 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता

मध्य प्रदेश उद्यानिकी और खाद्य प्रसंस्करण विभाग भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता योग्यता किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से उद्यानिकी विषय में पोस्ट ग्रेजुएट होना बहुत जरूरी है।

उद्यानिकी और खाद्य प्रसंस्करण विभाग भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क

मध्य प्रदेश उद्यानिकी और खाद्य प्रसंस्करण विभाग भर्ती 2024 के लिए जनरल वर्ग के लिए 500 रुपए आवेदन शुल्क होगा। जबकि ओबीसीई, डब्ल्यूएस, एससी, एसटी वर्ग के लिए 250 रुपए आवेदन शुल्क होगा। पोर्टल शुल्क 40 रुपए होगा और संशोधन शुल्क 50 रुपए होगा।

यह भी पढ़ें – मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना पर कांग्रेस का आरोप चुनाव के बाद 2 लाख महिलाएं हुई योजना से बाहर

मध्य प्रदेश उद्यानिकी और खाद्य प्रसंस्करण विभाग भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया

मध्य प्रदेश उद्यानिकी और खाद्य प्रसंस्करण विभाग में भर्ती लिए सबसे पहले इच्छुक उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा होगी। उसके बाद लिखित परीक्षा में पास अभ्यर्थियों का इंटरव्यू होगा। चयनित उम्मीदवारों को अपने डॉक्यूमेंट सत्यापन करने होंगे और फिर उसके बाद उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

मध्य प्रदेश उद्यानिकी और खाद्य प्रसंस्करण विभाग भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया

  • जो भी इच्छुक युवा मध्य प्रदेश उद्यानिकी और खाद्य प्रसंस्करण विभाग भर्ती 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनको सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट https://mppsc.mp.gov.in/ पर जाना है।
  • उसके बाद आपको आवेदन करें के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • फिर उसके बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुल जाएगा। आपको इस आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ध्यान पूर्वक पढ़कर सही-सही भरनी होगी।
  • अब आपको सहायक डॉक्यूमेंट को अपलोड करना है।
  • फिर इसके बाद आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा।
  • जब आप आवेदन शुल्क भुगतान कर देंगे तो आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।
  • इस प्रकार आपका आवेदन फॉर्म सफलतापूर्वक भर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें – एक स्टूडेंट एक लैपटॉप योजना 2024: आप भी करें ऑनलाइन आवेदन और पाएं फ्री में लैपटॉप

Author

Leave a Comment

Your Website