MP Gram Panchayat Vacancy 2024: मध्य प्रदेश पंचायत विभाग में 1500 से अधिक पदों पर निकली भर्ती

मध्य प्रदेश पंचायत विभाग में 1500 से अधिक पदों पर भर्ती होने जा रही है। अगर आप मध्य प्रदेश से हैं और नौकरी की तलाश में भटक रहे हैं तो आपके लिए एक ख़ास अवसर यहां दिया गया है।

मध्य प्रदेश पंचायत विभाग द्वारा 1500 से अधिक भर्ती निकाली गई है जिनमें पंचायत सचिव सहित अन्य पदों पर भर्ती जारी की जाएगी। पंचायत विभाग में नौकरी करना उन लोगों के लिए शानदार होगा जो गांव में रहकर ही सरकारी नौकरी करना चाहते हैं। आज के इस आर्टिकल में हम संपूर्ण जानकारी विस्तार से साझा करने जा रहे हैं तो कृपया इस आर्टिकल को अंत तक जरुर पढ़ें।

पंचायत सचिव का कार्य

मध्य प्रदेश पंचायत विभाग द्वारा निकाली गई इन भर्तियों पर पंचायत सचिव की पद भरे जाएंगे इसके अलावा अन्य पद भी खाली हैं। अगर आप पंचायत सचिव की पद पर काम करते हैं तो आपको गांव में होने वाले विकास कार्यों का प्रस्ताव तैयार करना होगा। और इन विकास कार्यों पर होने वाले धन का लेखा जोखा तैयार करना होगा और अन्य कार्य भी करने होंगे।

पंचायत सचिव की सैलरी

मध्य प्रदेश पंचायत विभाग द्वारा निकाली गई इन भर्तियों में वेतनमान विभिन्न पदों के हिसाब से भिन्न भिन्न हो सकता है। वर्तमान पंचायत सचिव का वेतनमान 14 हजार रुपए प्रतिमाह है। और नए ग्रेड-पे के बाद पंचायत सचिव का वेतनमान 24365 रुपए तक होगा।

मध्य प्रदेश पंचायत भर्ती 2024

मध्य प्रदेश पंचायत भर्ती 2024 का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने वाला है। और यह भर्ती पंचायत विभाग द्वारा अयोजित की जाएगी। इन रिक्तियों पर फरवरी या मार्च तक आवेदन प्रक्रिया शुरु की जाएगी। जिसमें पंचायत सचिव सहित अन्य पदों पर भर्ती होगी।

मध्य प्रदेश पंचायत भर्ती में फिलहाल आवेदन तारीख़ और अंतिम तिथि जारी नहीं की गई है। लेकिन जल्द ही विभाग द्वारा आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर इस बात की सूचना सार्वजनिक की जाएगी।

यह भी पढ़ें – Kisan Karj Mafi Yojana 2024: किसानों का कर्ज होगा माफ, सूची जारी, जल्द देखें अपना नाम

12 पास युवाओं को मिलेगा मौका

पंचायती विभाग द्वारा निकाली गई इन भर्तियों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास होना अनिवार्य है। अगर आप 12वीं, ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट हैं तो इन पदों पर आवेदन कर आप पंचायत विभाग में सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।

पंचायत विभाग द्वारा निकाली गई इन भर्तियों के लिए ऑनलाइन एवं ऑफलाइन आवेदन होने की उम्मीद है हालांकि अभी तक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है लेकिन जल्दी आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होगा जिसके बाद यह साफ हो जाएगा कि आवेदन प्रक्रिया किस तरह से होने वाली है।

यह भी पढ़ें – इन 5 जगहों पर लगेंगे लाड़ली बहना योजना के शिविर, देखें अपने आस-पास की जगह

मध्य प्रदेश में निकलने वाली भर्तियों एवं खबरों के लिए आप अपना कल के साथ जुड़े रहें ताकि जैसे ही आपको पंचायत विभाग द्वारा निकाली गई इन भर्तियों के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन और आवेदन प्रक्रिया जारी की जाती है हम आपके साथ जानकारी साझा करेंगे।

Author

Leave a Comment

Your Website