MP Patwari Bharti 2024: मध्य प्रदेश सरकार ने 15000 पदों पर पटवारियों की भर्ती के दिये आदेश

मध्य प्रदेश में 15000 पदों पर पटवारी की भर्ती शुरू की जा रही है। जो कोई भी इच्छुक उम्मीदवार सरकारी नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए फिर से एक सुनहरा मौका है। पिछले साल के घोटालों के बारे में भी चर्चा की जा रही है, जिससे भर्ती लंबित रही थी। इस बार की भर्ती में पटवारी के साथ-साथ अन्य पदों की भी भर्ती होगी, जो युवाओं के लिए रोजगार का स्रोत होगा।

एमपी पटवारी भर्ती 2024

मध्य प्रदेश में पटवारी भर्ती को लेकर नए और कड़े नियम जारी कर दिए गए हैं। इसके लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने आदेश जारी कर दिए हैं। काफी लंबे समय से पटवारी भर्ती को लेकर बहुत घोटाले चल रहे थे, तो अब सरकार ने इसके लिए नए नियम जारी कर दिए हैं। मध्य प्रदेश में पटवारी भर्ती के लिए सरकार के द्वारा हरी झंडी दिखा दी गई है। मध्य प्रदेश में जो भी युवा बेरोजगार हैं और सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं। वे सभी एमपी पटवारी वैकेंसी 2024 के लिए आसानी से आवेदन कर सकते हैं। यह उन युवाओं के लिए एक शानदार अवसर है जो की पटवारी भर्ती को लेकर काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं।

एमपी पटवारी भर्ती 2024 को लेकर नए नियम

बता दें कि मोहन सरकार ने एमपी पटवारी भर्ती के लिए नए नियम बना दिए हैं। जो सभी अभ्यर्थियों को जानना बहुत जरूरी है। मध्य प्रदेश में एमपी पटवारी भर्ती को लेकर पिछले साल 2023 में काफी सारे घोटाले किए थे। जिसके कारण भर्ती जारी नहीं की गई थी और अब प्रदेश सरकार ने ऐलान कर दिया है। कि 2024 में फिर से पटवारी भर्ती के करीब 15000 से अधिक पदों पर भर्ती जारी करेगी। इसके लिए प्रदेश सरकार ने हरी झंडी दिखा दी है।

एमपी पटवारी भर्ती 2024 के लिए न्यू अपडेट क्या है

एमपी पटवारी भर्ती 2024 को लेकर प्रदेश सरकार ने घोषणा जारी कर दी है। प्रदेश में इन भर्तियों पर अलग-अलग पदों पर भर्तियां शुरू की जाएगी। जैसे कि आप सभी जानते हैं। एमपी पटवारी भर्ती विवादों में चल रही है। और बहुत से बेरोजगार युवा ऐसे हैं। जो इस भर्ती के लिए काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अब प्रदेश सरकार ने एमपी पटवारी भर्ती को लेकर नए नियम जारी कर दिए हैं। जिसके चलते अब घोटाले को रोका जा सकेगा। ताकि सही उम्मीदवार का चयन किया जा सकेगा। पिछले साल पटवारी भर्ती को लेकर काफी विवाद हो गए थे। तो इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार ने अब इस भर्ती के लिए निर्देश जारी कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें – सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट आयु में होगी इतने साल की बढ़ोत्तरी, साथ में मिलेंगी ये सुविधाएं

एमपी पटवारी भर्ती 2024 को कब शुरू किया जाएगा

मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती को शुरू करने के लिए प्रदेश सरकार ने निर्देश जारी कर दिए हैं। बता दे एमपी पटवारी भर्ती 2024 के लिए कुछ समय लग सकता है। अनुमानित तौर पर बता सकते हैं कि मध्य प्रदेश एमपी पटवारी भर्ती 2024 के लिए

अभी 2 से 3 महीने का समय लग सकता है। इसके लिए एमपी कर्मचारी चयन मंडल आयोग विभाग इस भर्ती के लिए जल्द से जल्द नोटिफिकेशन जारी करेगा। ताकि उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें – मध्यप्रदेश के सभी अतिथि शिक्षकों को मिलेगा पूरा भुगतान, सरकार ने जारी किया 297 करोड़ रुपये की राशि

Author

Leave a Comment

Your Website