MP News: मध्य प्रदेश सरकार ने दिए निर्देश, किसानों को मिलेगा मुआवजा

मध्य प्रदेश के कई जिलों में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को काफी ज्यादा नुकसान हुआ है। जिसके बाद किसान बहुत ज्यादा परेशान है। लेकिन अब किसानों को परेशान होने की कोई भी जरुरत नहीं है क्योंकि किसानों को राहत देने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने कलेक्टर्स और अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं।

सभी जिलों में कलेक्टर्स को सर्वे करने के निर्देश दिए गए

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने बेमौसम बारिश के चलते फसलों के नुकसान का सर्वे करने का आदेश कलेक्टर्स को को दिया है। आपको बता दें कि सीएम मोहन यादव जी ने सोशल मीडिया के जरिए भी यह बात साझा की और यह बताया कि उन्होंने सभी जिलों के कलेक्टर्स को आदेश दिए हैं कि जहां-जहां पर भी ओलावृष्टि या फिर बेमौसम बारिश हुई है। वहां पर जिन किसानों की फसलों का नुकसान हुआ है। उसका सर्वे कराया जाए साथ ही साथ किसानों को राहत राशि भी जल्द से जल्द दी जाएगी।

सीएम मोहन यादव ने दिया किसानों को मुआवजा देने का आदेश

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रदेश के कई इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि के कारण फसलों के नुकसान का मुआवजा देने के लिए अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए हैं। इसके लिए मुख्यमंत्री जी ने बताया कि हम संकट के समय अन्नदाताओं के साथ खड़े हैं। क्योंकि अन्नदाता हमारे देश के अभिन्न अंग हैं। तो हमारा फर्ज बनता है कि हमें अपने अन्नदाताओं की सुरक्षा का ध्यान रखना चाहिए। अन्नदाताओं को राहत राशि जल्द से जल्द दी जाएगी।

इसके लिए मुख्यमंत्री जी ने सभी जिलों के अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं। जिसके अनुसार जितने भी पात्र किसान होंगे। उनको राहत राशि जल्द से जल्द वितरित की जाएगी। मुख्यमंत्री जी का कहना है कि अन्नदाताओं की फसल को जितना भी नुकसान हुआ है उसकी पूरी भरपाई होगी। संकट के समय में मध्य प्रदेश की सरकार अन्नदाताओं के साथ हमेशा खड़ी रहेगी।

यह भी पढ़ें – Mohan Cabinet Meeting: 7 लाख कर्मचारियों को मिलेगा 4% DA वृद्धि का लाभ, इन 10 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

मध्य प्रदेश सरकार अन्नदाताओं को जल्द से जल्द राहत राशि देगी

आपको बता दें कि पिछले दिन दिनों मध्य प्रदेश के कई इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि हुई थी। जिसकी वजह से खासतौर पर गेहूं की फसल को काफी नुकसान हुआ था। किसानों को प्राकृतिक आपदा के कारण भारी नुकसान हो गया है। प्रदेश सरकार का कहना है कि प्राकृतिक आपदा के कारण किसानों को होने वाले नुकसान के लिए सरकार जल्द से जल्द मुआवजा राशि किसानों तक पहुंचाएगी और उनको राहत देगी।

यह भी पढ़ें – 70 लाख महिलाओं को मिलेगा महाशिवरात्रि का तोहफा, खाते में आएंगे इतने पैसे, जल्दी करें ये काम

Author

Leave a Comment

Your Website