मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने की व्यापार मेले और इंडस्ट्री की शुरुआत, राज्य के युवाओं को मिलेगा रोजगार

मध्य प्रदेश में व्यापार मेले का शुभारंभ हो जाएगा। जिसमें 800 से ज्यादा इन्वेस्टर्स शामिल हुआ। और साथ ही साथ लाडली बहना योजना को राशि जारी कर दी गई। क्योंकि 1 मार्च को त्यौहारों को देखते हुए ही मुख्यमंत्री की तरफ से यह फैसला लिया गया है। वैसे लाडली बहना योजना के तहत 10 तारीख को अकाउंट में पैसे डाले जाते हैं। लेकिन आज 1 मार्च को ही लाडली बहना योजना के तहत यह राशि बहनों को दी गई।

उज्जैन में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव

उज्जैन में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव विक्रमोर्वशीयम् कालिदास अकादमी में सुबह करीब 10:30 बजे संपन्न हुआ। रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के जरिए 56 प्रोजेक्ट से 74000 करोड़ से ज्यादा का निवेश आएगा। जिससे 17000 से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा। व्यापार मेला दशहरा मैदान कालिदास अकेडमी और पॉजिटिविटी कॉलेज ग्राउंड पर आयोजित किया जा रहा है। कॉन्क्लेव में 800 से ज्यादा इन्वेस्टर शामिल होंगे। साथ ही 30 फॉरेन डेलिगेट्स भी हिस्सा लेंगे। निवेशकों से मुख्यमंत्री मोहन यादव वन टू वन चर्चा कर करेंगे। और इस मौके पर मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत लाडली बहनों को योजना की राशि भी जारी करेंगे।

मध्य प्रदेश के लिए इन्वेस्टमेंट

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने कहा कि माननीय नरेंद्र मोदी जी की सरकार गरीबों के लिए वंचितों के लिए शोषित के लिए पीड़ितों के लिए तो काम कर ही रही है। लेकिन हमारे समृद्ध गौरवशाली अतीत को भी पुनर स्थापित करने की दिशा में काम कर रही। इन्वेस्टमेंट करने के लिए मध्य प्रदेश की आने वाले समय में इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, रीवा सभी में इस प्रकार का आयोजन होगा और व्यापार मेले की शुरुआत होगी।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री जी के विचार

सीएम मोहन यादव ने उज्जैन में आयोजित इस क्षेत्रीय उद्योग सम्मेलन को खास बनाने के पीछे की वजह को व्यक्त किया। और उन्होंने बताया ऐसे में हमारे संवत की परंपरा बहुत गौरवशाली परंपरा है। और यह विक्रम संवत तो एक तरह से हमारे सारे पंचांग का धार्मिक त्यौहार का सब मांगलिक पर्व का आधार होता है। और नया वर्ष जब ऋतु परिवर्तन होती है और बसंत ऋतु का आगमन होता है।

यह भी पढ़ें – मुख्यमंत्री मोहन यादव ने जारी की 10वीं किस्त, साथ ही तीसरे चरण का आया अपडेट

इसी के साथ-साथ महाशिवरात्रि का पर्व भी इसी माह आने वाला है। और यह इसी आयोजन का हिस्सा है। बाबा महाकाल के प्रांगण से लेकर के ओंकारेश्वर तक और पूरे देश और दुनिया में बाबा हमारे महादेव विविध रूप में जाने जाते हैं। महाशिवरात्रि पर्व की बधाई और सभी त्यौहारों के आने वाले समय में 14 अप्रैल हमारा अपना बाबा अंबेडकर साहब की जयंती का है। इसी महा में होली का त्यौहार है सभी त्यौहार हमको आपस परस्पर प्रेम स्नेह और उत्साह भरते हैं।

Author

Leave a Comment

Your Website