MP Anganwadi Bharti 2023: 385 पदों पर बिना परीक्षा होगा चयन, जल्दी करें ऑनलाइन आवेदन

मध्यप्रदेश में आंगनवाड़ी के 385 पदों पर भर्ती निकली है, जिसमें बिना किसी परीक्षा के चयन होगा। इच्छुक अभ्यर्थी अधिकारिक वेबसाइट में जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। और अगर आप आंगनवाड़ी में कार्य करने के इच्छुक है यहां दी गई आवेदन प्रक्रिया की मदद से आप भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यहां दी गई प्रक्रिया सरल और मजेदार होने वाली है, तो अंत तक इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें।

मध्यप्रदेश आंगनवाड़ी भर्ती 2023

मध्यप्रदेश में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा हाल ही में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के 385 रिक्त पदों की पूर्ति करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। और इन रिक्त पदों में आवेदन करने के लिए 25 जुलाई से 14 अगस्त तक का समय दिया गया है। 14 अगस्त के बाद आवेदन खारिज कर दिया जाएगा इस लिए इच्छुक अभ्यर्थी 14 अगस्त 2023 से पहले आवेदन करें।

मध्यप्रदेश आंगनवाड़ी भर्ती 2023 के किए शैक्षणिक योग्यता

मध्यप्रदेश आंगनवाड़ी भर्ती 2023 के लिए शैक्षणिक योग्यता में मान्यता प्राप्त स्कूल से 10वीं कक्षा या उसके समकक्ष उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। और इसके साथ ही आवेदक की उम्र 18 वर्ष से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आंगनवाड़ी भर्ती 2023 में 246 आंगनवाड़ी हेल्पर और 123 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के रिक्त पद हैं।

यह भी पढ़ें – लाडली बहना योजना दूसरे राउंड का फॉर्म सही या गलत कैसे चेक करें

इन जिलों में होगी नियुक्तियां

अधिकारिक वेबसाइट के नोटिफिकेशन के अनुसार अगर कोई अभ्यर्थी आवेदन करता है तो उसे झाबुआ, बड़वानी, बुरहानपुर, इंदौर, अलीराजपुर, खरगोन, और खंडवा जिले में नियुक्ति दी जाएगी। और अगर आप इन जिलों में जाकर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के पद पर काम कर सकते हैं तो आपके लिए यह सुनहरा अवसर है।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के पद पर आवेदन करने के लिए 18 वर्ष से 45 वर्ष तक की उम्र सीमा निर्धारित की गई है। हालाकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए उम्र सीमा में छूट भी दी गई है। MP Anganwadi Bharti 2023 के लिए आप mpwcdmis.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और इस भर्ती के विषय में जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें – अगर आपको लाडली बहना योजना का लाभ नहीं मिल रहा है तो आज ही इस योजना के लिए आवेदन करें

आंगनवाड़ी भर्ती 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया

आंगनवाड़ी भर्ती 2023 के लिए आवेदन इंटरव्यू के आधार पर होगा किसी भी तरह की लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। इच्छुक एवं योग्य आवेडकों को अधिकारिक वेबसाइट mpwcdmis.gov.in पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म डाउनलोड करना होगा और फिर फॉर्म डाउनलोड करने के बाद दी गई समस्त जानकारी भरनी होगी और फिर फॉर्म भर कर संचालनालय महिला एवं बाल विकास विभाग, म.प्र., विजयाराजे वात्सल्य भवन,प्लॉट नंबर 28ए, अरेरा हिल्स, भोपाल, मध्य प्रदेश 462011 पर भेजना होगा। इस पते पर आवेदन फॉर्म भेजने के लिए आप इंडियन पोस्ट ऑफिस (डाक) का प्रयोग करना होगा।

यह भी पढ़ें – लाडली बहना योजना नवीन आवेदन करने की ऑनलाइन प्रक्रिया

Author

Leave a Comment

Your Website