सहारा इंडिया में फंसा पैसा मिलना शुरू, पैसा वापस लेने के लिए इन दस्तावेजों का होना जरुरी 

नमस्कार दोस्तों अगर आप भी सहारा इंडिया के निवेशक हैं और आप का भी पैसा सहारा में फंसा हुआ है तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है कि सहारा के मालिक सुब्रत राय ने सहारा इंडिया के निवेशकों का पैसा वापस देने की बात कही है जी हाँ दोस्तों जितने भी निवेशकों ने सहारा इंडिया में पैसा निवेश किए हैं उन सभी का पैसा धीरे धीरे मिलना शुरू हो गया है। 

आपको बता दें कि सहारा एक पॉलिसी कंपनी है जो लोगों से पैसा लेकर उसे निवेश कर लोगों को उनकी पॉलिसी के तहत उन्हें सही समय पर निवेश किये गए पैसे को ब्याज सहित लौटने का काम करती है इसलिए सहारा निवेशकों ने बड़ी मात्रा में पैसा कंपनी में जमा कर दिए थे।ताकि यह पैसा उन्हें सही समय पर सहारा इंडिया से पैसा वापस मिल सके। लेकिन यह संभव नहीं हो सका और सहारा इंडिया पूरी तरह से डूब गयी और उसके बाद लोगों द्वारा जमा पैसे इसी कंपनी में फसे रह गए। 

सहारा इंडिया में फंसा पैसा कितने दिन में मिलेगा ?

हम सभी क सहारा इंडिया में कुछ न कुछ पैसा फंसा हुआ है और सभी यह जानना चाहते हैं कि आखिर सहारा इंडिया का पैसा कैसे और कब तक मिलेगा तो दोस्तों आपको बता दें कि सहारा इंडिया कंपनी को उनके छोटे बड़े सभी निवेशकों को लगभग 86 हजार करोड़ रूपए का भुगतान करवाना है।  लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने सिर्फ 5000 करोड़ भुगतान करने का आदेश दिया है अब सवाल यह है कि 86 हजार करोड़ निवेशकों के फंसे होने के बावजूद कोर्ट ने  5000 करोड़ रुपए ही भुगतान के आदेश दिया है।

कुछ सूत्रों से पता चला है कि सहारा का पैसा लोगों को मिलना शुरू हो गया है परन्तु इस बात की हमें अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं मिली है इसलिए अभी आप फ़िलहाल इसका इंतजार ही करें या फिर आप अपने नजदीकी सहारा ऑफिस जाकर इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

सहारा में फंसा पैसा वापस लेने के लिए ये होना जरुरी 

अगर आपका पैसा भी सहारा में फंसा है और आपको उसकी चिंता है तो आपके लिए यह अच्छी बात है कि अब सहारा का पैसा आपको जल्द से जल्द मिलना शुरू हो सकता है।  उससे बड़ी जानकारी यह है कि आप अपने पास सहारा से जुडी अपने मुख्य दस्तावेजों को संभल कर रखें या फिर दस्तावेज नहीं है तो पॉलिसी नंबर या अकाउंट नंबर सभी को संभल कर रख लें तभी आप आने वाले समय में अपना पैसा वापस ले पाएंगे। 

  दोस्तों आपको सतर्क कर दू कि इस समय सहारा का पैसा मिलने को लेकर तरह तरह की न्यूज़ सामने आ रही है लेकिन आधिकारिक तौर पर अभी किसी को पैसा मिलने की खबर सामने नहीं आया  आप सतर्क रहें और किसी के बहकावे में न आएं। हमें उम्मीद है कि भारत सरकार भी इस पर ध्यान देगी ताकि जितने भी छोटे बड़े निवेशक हैं उनको उनका पैसा वापस मिल सके। इस बारे में आपकी क्या राय है आप हमें कमेंट करके जरूर बतायें धन्यवाद।

यह भी पढ़ें – 

मध्यप्रदेश नारी सम्मान योजना अप्लाई करें

जून के पहले सप्ताह से मिलेगी पीएम किसान योजना की किस्त, 31 मई से पहले करें आवेदन

Author

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

    View all posts

Leave a Comment

Your Website