मोहन यादव का कैबिनेट पंहुचा रामलला के दरबार, हर तरफ गूँजे ‘जय श्री राम’ के नारे  

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज सुबह राजधानी भोपाल में हुई कैबिनेट मीटिंग संपन्न करने के बाद अपने पूरे मंत्री परिषद के साथ रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या रवाना हुए, उन्होंने उत्तर प्रदेश के महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पहुंचते ही जमकर ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए जिसकी वीडियो उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर शेयर की जिसमें यह साफ देखा जा सकता है की पूरी टीम कितनी उत्साह से भरी हुई है बता दें रामलला के दर्शन करने के लिए CM मोहन यादव की टीम अपनी-अपनी पत्नियों के साथ अयोध्या रवाना हुई। 

आज सोमवार को मध्य प्रदेश का पूरा मंत्रिमंडल एक स्पेशल बस में बैठकर निरंतर ‘जय श्री राम’ और ‘जय महाकाल’ के नारे लगाते हुए महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर पहुंचा। वहीं मीडिया द्वारा जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आज की कैबिनेट मीटिंग को भगवान राम को समर्पित किया और भगवान राम के दर्शन को एक सौभाग्य की बात बताई साथ ही भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण का पूरा श्रेय देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देते हुए कहा की उन्हीं के कठोर प्रयासों के बाद हमें रामलला के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हुआ और आज 500 साल बाद अयोध्या एक भव्य नगरी के रूप में विकसित हुई है। 

प्रभु श्री राम के चरणों में किया साष्टांग प्रणाम  

अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने अपनी पत्नी के साथ प्रभु श्री राम के चरणों में जाकर नतमस्तक होकर साष्टांग प्रणाम करते हुए रामलला के दर्शन किए और आशीर्वाद लिया। इसके साथ ही उन्होंने अयोध्या वासियों को बहुत बधाई देते हुए कहा कि अयोध्या नगरी को जन्मो जन्मान के पुण्य प्राप्त होंगे। अब 500 साल बाद 22 जनवरी प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या एक भव्य नगरी के रूप में विकसित हो गई है। 

रामलला के दर्शन से जीवन धन्य हो गया 

अयोध्या धाम पहुंचकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने अपनी पत्नी के साथ रामलला को साष्टांग प्रणाम किया और कहा भगवान राम के दर्शन करने के बाद ऐसा लग रहा है कि जीवन धन्य हो गया राम मंदिर के गर्भ ग्रह में प्रभु श्री राम के दर्शन करने के दौरान ऐसा ज्ञात हो रहा जैसे प्रभु श्री राम साक्षात रूप से इस मंदिर में विराजमान हो, उन्होंने मीडिया से हुई बातचीत के दौरान बताया कि वह महाकाल की नगरी उज्जैन से आते हैं, भगवान महाकाल सब पर कृपा करें, भगवान श्री राम सब पर कृपा करें और इस सनातन संस्कृति का ध्वज ऐसे ही लहराता रहे। 

इसे भी पढ़ें –  बेरोजगार युवाओं को सरकार दे रही है 2500 रुपये भत्ता, इस राज्य में बेरोजगारों की चमकी किस्मत

प्रमुख देवस्थानों के पास धर्मशालाएं बनाई जाएंगी  

वहीं मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रभु श्री राम के दर्शन करने और कैबिनेट में लिए गए निर्णय की जानकारी देते हुए बताया कि अयोध्या धाम के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के सभी अंदरी और बाहर के इलाकों में स्थित प्रमुख देवस्थानों में प्रदेश सरकार धर्मशालाएं विकसित करेगी ताकि श्रद्धालु यात्री आरामदायक तरीके से देवों के दर्शन करने के लिए आ सकें। 

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website