MP News: मोहन यादव ने की 26 जनवरी पर तीन बड़ी घोषणाएं, सिर्फ इन लोगों को किया गया है शामिल

गणतंत्र दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण करने के लिए मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव उज्जैन में आयोजित 75वे गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में सम्मिलित होने पहुंचे। उज्जैन में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने ध्वजारोहण करके परेड की सलामी ली, गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए CM डॉ मोहन यादव ने प्रदेश के विकास और कल्याण के लिए कई बड़ी घोषणाएं की, इसके साथ ही उन्होंने इंदौर सहित अन्य शहरों की बात करते हुए वर्ष 2023 में स्वच्छता के तहत प्राप्त हुई उपलब्धियां के साथ ही सफाई कर्मचारियों की भी तारीफ की। 

26 जनवरी 75वे गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश के कई विकास कार्यों से संबंधित विषयों पर चर्चा की। CM डॉ मोहन यादव ने प्रदेश के कल्याण के लिए और प्रदेश वासियों को लाभ पहुंचाने के लिए बड़ी घोषणा की उन्होंने चित्रकूट को विश्व स्तरीय धार्मिक पर्यटन केंद्र बनाने का ऐलान किया और कहा कि यहां हर साल रामायण मेला आयोजित किया जाएगा। अन्य कई घोषणाओं के साथ उन्होंने यह भी घोषणा की के उज्जैन में MP की पहली मेडिसिटी बनाई जाएगी। 

चित्रकूट को विश्व स्तरीय धार्मिक स्थल बनाने की घोषणा 

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की बात को दोहराते हुए पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की इसके साथ ही उन्होंने कहा कि “राज्य सरकार ने चित्रकूट को विश्व स्तरीय धार्मिक स्थल बनाने का निर्णय लिया है, यहां प्रतिवर्ष रामायण के मेले भी आयोजित किए जाएंगे”। साथ ही उन्होंने कहा कि “ओरछा के श्री राम राजा परिसर में सरकार श्री राम राजा लोक के निर्माण के पुनीत कार्य को कर रही है”। 

श्रद्धालुओं को हवाई यात्रा से राम मंदिर के दर्शन कराए जाएंगे 

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज 26 जनवरी को उज्जैन में कई अहम विषयों पर चर्चा करते हुए घोषणा की के “मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के माध्यम से उज्जैन सहित सभी धार्मिक स्थलों पर हवाई और रेल मार्ग के माध्यम से भगवान श्री राम के पावन दर्शन हेतु अयोध्या की यात्रा की जाएगी”। मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत वरिष्ठ नागरिकों को आरामदायक तरीके से रेल एवं हवाई यात्रा से निशुल्क भगवान राम के दर्शन कराए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें –  सरकारी कर्मचारीयों को अवकाश के साथ पूरे वेतन का लाभ, महंगाई भत्ते में भी बढ़ोत्तरी

उज्जैन में MP की पहली मेडिसिटी 

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने महाकाल भूमि में मध्य प्रदेश राज्य की पहली मेडिसिटी बनाने की घोषणा की, जिसकी जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि शहर में इस मेडिसिटी के निर्माण से प्रदेश वासियों को सभी प्रकार की चिकित्सा सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि प्रदेश की डबल इंजन सरकार ने आज 26 जनवरी को अपने गठन के 45 दिन पूरे कर लिए हैं और विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान लगभग 2 करोड़ से भी अधिक लोगों को शामिल किया जाएगा। 

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website