मोहन यादव ने किया रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का समापन, 17 हज़ार बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार 

महाकाल की नगरी उज्जैन में पिछले दो दिन से उज्जैन इंजीनियरिंग कॉलेज में चल रहे रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का समापन आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा किया गया। इस दो दिवसीय कार्यक्रम में कई उद्योगपतियों द्वारा निवेश करने के संबंध में चर्चाएं की गई। वहीं प्रदेश मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने भी प्रत्येक उद्योगपति से वन टू वन चर्चाएं की। 

महाकाल नगरी उज्जैन में चल रहे दो दिवसीय रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की मुख्य विशेषता यह रही कि इसमें मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा इस कॉन्क्लेव में 283 बड़ी और MSME इकाइयों को 12 हज़ार 170 करोड रुपए से भी अधिक का निवेश करके भूमि का आवंटन करने के आदेश अधिकारियों को दिए गए। बता दे मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के इस निर्णय की सराहना आमजन से लेकर कांन्क्लेव के सभी प्रतिनिधियों ने भी की। 

बायरसेलर की मीट में प्रतिनिधियों को भांई 3 प्रदर्शनियां  

रीजनल इंडस्ट्री कांन्क्लेव के दो दिवसीय कार्यक्रम में तकरीबन 2500 से भी अधिक बायर और सेलर के साथ बैठक की गई जिसमें राज्य के परिवेश को रीजनल इंडस्ट्री कांन्क्लेव में प्रदर्शित करने के लिए तीन प्रदर्शनियों की स्थापना की गई जिसमें देश के 16 अलग-अलग क्षेत्र के उद्योगों के माध्यम से राज्य के औद्योगिक पारिस्थितिक तंत्र के बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान की गई। सरकार द्वारा एक मीट में घरेलू व्यापार को भरपूर बढ़ावा दिया गया। 

कॉन्क्लेव में विभिन्न राष्ट्रों के प्रतिनिधि हुए शामिल 

उज्जैन में चल रहे दो दिवसीय रीजनल इंडस्ट्री कांन्क्लेव कार्यक्रम का आयोजन उज्जैन इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में सफलतापूर्वक किया गया। सरकार द्वारा आयोजित इस कांन्क्लेव में विभिन्न राष्ट्रों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया जिनमें जर्मनी, UK, इसराइल, कनाडा, CG, USA, गेबोन, सिंगापुर, जापान, साउथ कोरिया, मलेशिया और जांबिया राष्ट्र शामिल हुए। 

10 हज़ार युवाओं को मिलेगा रोजगार 

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में मध्य प्रदेश सरकार ने LTT माइंडट्री के साथ एक MOV साइन किया है। बता दे इस कॉन्ट्रैक्ट के तहत सुपर कॉरिडोर को इंदौर के इंस्टिट्यूट के प्रस्तावित क्षेत्र में 500 करोड़ का निवेश किया जाएगा जिससे राज्य सरकार द्वारा आईटी नीति के तहत 10 एकड़ जमीन प्रदान की जाएगी। बता दें इस निवेश के राज्य के 10 हज़ार से भी अधिक युवाओं को रोजगार मिलेगा।

इसे भी पढ़ें –  MP News: मध्यप्रदेश के इस जिले को मिला करोड़ों की सौगात, जिले में बनेगा ITI और 20 से अधिक कारखाने

CM मोहन यादव ने किया कांन्क्लेव का समापन  

राज्य सरकार द्वारा उज्जैन इंजीनियरिंग कॉलेज में आयोजित रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव कार्यक्रम का आज शनिवार को मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा समापन किया गया। कांन्क्लेव कार्यक्रम का समापन CM मोहन यादव ने प्रदेश को आपातकालीन एयर एंबुलेंस सेवा की सौगात देकर किया। CM मोहन यादव ने मध्य प्रदेश में पीएम एंबुलेंस सेवा का शुभारंभ किया।

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website