Mohan Cabinet Meeting 2024: मध्य प्रदेश में कैबिनेट बैठक आज, इन 5 योजनाओं पर होगी चर्चा, साथ ही कई बड़े फैसले

मध्य प्रदेश में कैबिनेट की दूसरी बैठक आज शाम 5:00 बजे होने जा रही है। वर्ष 2024 की है पहली बैठक होगी और इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर और कोई अहम योजनाओं पर चर्चा की जाएगी। मोहन सरकार द्वारा इस वर्ष की पहली बैठक और जबलपुर डर के साथ प्रशासनिक बैठा के के कई राजनीतिक मायने निकल जा रहे हैं क्योंकि पिछली कमलनाथ सरकार ने भी विधानसभा चुनाव जीत के बाद पहली बैठक जबलपुर में ही की थी।

बैठक का मुख्य उद्वेश्य

मोहन सरकार द्वारा आज की जा रही इस कैबिनेट बैठक का मुख्य उद्देश्य विधानसभा चुनाव से पहले घोषणाओं में की गई उन सभी योजनाओं पर चर्चा करना है जिसे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने और नरेंद्र मोदी जी ने जनसभाओं में और रैलियों में कही थी। इसके साथ ही मोदी की गारंटी वाली उन सभी योजनाओं पर भी चर्चा की जाएगी और इन योजनाओं को किस तरह से राज्य में लागू करना है इस पर विचार किया जाएगा।

कैबिनेट बैठक में मोदी की गारंटी भाजपा का भरोसा और विकसित भारत संकल्प यात्रा में सम्मिलित उन 20 योजनाओं को लोगों के लिए किस तरह जरूरी है और किस तरह आगे भी उन्हें योजनाओं का लाभ मिलेगा इन सभी पर चर्चा की जाएगी।

जबलपुर कैबिनेट बैठक में होते हैं कई अहम निर्णय

वर्ष 2018 में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने जीत हासिल की थी और मुख्यमंत्री कमलनाथ जी ने अपनी पहली बैठक जबलपुर में ही की थी। और जबलपुर में इस बैठक के दौरान कई अहम योजनाओं पर मुहर लगाई गई थी और कई अहम फैसले भी लिए गए थे। और अब भारतीय जनता पार्टी की मोहन सरकार जबलपुर में ही बैठक करने जा रही है और आगामी लोकसभा चुनाव को मध्य नजर रखते हुए कई योजनाओं पर मुहर लग सकती है।

यह भी पढ़ें – लाड़ली बहना योजना की 8वीं किस्त में सिर्फ 6 दिन बाकी, DBT और मिनिमम बैलेंस मेंटेन का आया नया नियम

मोहान सरकार की बैठक के मुद्दे

मोहन सरकार की बैठक जबलपुर में होने जा रही है जिसमें साइबर तहसील व्यवस्थाओं को लेकर के राजस्व विभाग प्रस्तुतीकरण करेगा क्योंकि यह व्यवस्था सरकार पूरे प्रदेश में लागू करने की तैयारी में है। इस व्यवस्था में रजिस्ट्री के साथ-साथ नामांतरण की भी सुविधा मिलती है जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि आमजन को राहत मिलेगी। इसके साथ ही तेंदूपत्ता श्रमिकों का पारिश्रमिक ₹3000 से ₹4000 प्रति मानक बोरा किए जाने पर मंगू भाई पटेल की अभी भाषण का अनु समर्थन किया जा सकता है।

इसके अलावा भी आज कि कैबिनेट बैठक में ग्वालियर मेला में खरीद पर छूट पीडब्ल्यूई के खर्चे पर लिमिट हटाने जैसे, एडिशनल चीफ सेक्रेटरी के पद, जल संसाधन जैसे कई प्रमुख प्रस्ताव रखें जाएंगे। आज की कैबिनेट बैठक के अलावा मुख्यमंत्री मोहन यादव जी जबलपुर में 409.53 करोड रुपए की लागत के विकास कार्य का भूमि पूजन एवं लोकार्पण भी करने वाले हैं।

यह भी पढ़ें – सहारा रिफंड को लेकर आ गया अपडेट, पहले चरण में इन सभी निवेशकों को मिल रहे हैं 10 हजार रुपये

Author

Leave a Comment

Your Website