जेम्स कैमरून का दावा है कि मार्वल का VFX अवतार 2 के ‘करीब भी नहीं’ है?

Last Updated on 2 months ago

जेम्स कैमरन को विश्वास है कि अवतार: द वे ऑफ़ द वॉटर में दृश्य प्रभाव प्रशंसकों को रोमांचित करने वाले हैं। वास्तव में, निर्देशक ने कहा कि जब गति पकड़ने और भावनात्मक चेहरों को गढ़ने की बात आती है, तो मार्वल “करीब भी नहीं” है।

कॉमिकबुक डॉट कॉम से बात करते हुए, कैमरन से पूछा गया कि क्या 2009 में पहली अवतार फिल्म रिलीज होने के बाद से सुपरहीरो फिल्मों में विस्फोट ने वीएफएक्स के मामले में बार उठाया है।

“जाहिर है, बड़ी कॉमिक बुक फिल्में उद्योग की विशाल मात्रा को चला रही हैं,” कैमरून ने जवाब दिया। “तकनीक का बढ़ता ज्वार सभी को एक साथ खड़ा करता है। यह आपको उच्च गुणवत्ता वाले कलाकार, अधिक उपकरण और प्लग-इन और कोड [उपयोग करने के लिए] देता है। हमारे पास कोड लिखने वाले अधिक प्रतिभाशाली लोग हैं।”

उन्होंने कहा: “WETA डिजिटल [पीटर जैक्सन द्वारा सह-संस्थापक न्यूज़ीलैंड प्रभाव कंपनी] में हमारी टीम लगातार नए कर्मचारी रख रही है, और यह उस पूल से बाहर आ रहा है, इसलिए यह सब कुछ सुधारता है। उन्होंने कहा, WETA FX, जैसा कि इसे अभी कहा जाता है, सबसे अच्छा है।

“औद्योगिक प्रकाश और जादू [मार्वल द्वारा उपयोग की जाने वाली जॉर्ज लुकास की प्रभाव कंपनी] बहुत अच्छा काम करती है, लेकिन जब यह भावनात्मक चेहरे की सामग्री की बात आती है जो हम कर रहे हैं … थानोस? चलो भी। आपने देखा [अवतार: द वे ऑफ़ वाटर ]। मार्वल के VFX  के यह करीब भी नहीं है।”

कैमरन पहले मार्वल और डीसी फिल्म के पात्रों को खारिज कर चुके हैं।

“जब मैं इन बड़ी, शानदार फिल्मों को देखता हूं, मार्वल और डीसी – इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि पात्र कितने पुराने हैं, वे सभी ऐसे काम करते हैं जैसे वे कॉलेज में हैं। उनके संबंध हैं, लेकिन वे वास्तव में नहीं हैं,” कैमरून ने द न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया।

 वे चीजें जो वास्तव में हमें जमीन देती हैं और हमें शक्ति, प्रेम और एक उद्देश्य देती हैं? वे पात्र इसका अनुभव नहीं करते हैं, और मुझे लगता है कि फिल्में बनाने का यह तरीका नहीं है।

द वे ऑफ द वॉटर को पत्रकारों से शानदार समीक्षा मिली, जिन्हें इस सप्ताह की शुरुआत में लंदन प्रीमियर में फिल्म की प्रीव्यू स्क्रीनिंग देखने का अवसर मिला था।


ब्लैक ड्रेस में प्रियंका चोपड़ा को कॉपी करते नज़र आईं गौरी खान


ब्लैक ड्रेस में प्रियंका चोपड़ा को कॉपी करते नज़र आईं गौरी खान


पठान: सॉन्ग बेशरम रंग रिलीज
पठान: सॉन्ग बेशरम रंग रिलीज, दीपिका पादुकोण गोल्ड बिकनी में देख आपके भी उड़ जायेंगे होश

 


इसी तरह की लगातार रोचक ख़बरों के लिए आप हमारे साथ बने रहिये ।

लेखक के बारे में

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status