मनोज बाजपेयी की मां गीता देवी का आज दिल्ली अस्पताल में निधन

Last Updated on 2 months ago

मनोज बाजपेयी की मां गीता देवी का 80 साल की उम्र में निधन।

मनोज बाजपेयी की मां गीता देवी का गुरुवार सुबह 80 साल की उम्र में नई दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। मनोज बाजपेयी की मां के निधन की खबर अभिनेता के प्रवक्ता ने साझा की। अभिनेता के प्रवक्ता के अनुसार, उनकी मां गीता देवी 20 दिनों से अधिक समय से अस्वस्थ थीं और गुरुवार सुबह 8.30 बजे दिल्ली के अस्पताल में उनका निधन हो गया। प्रवक्ता ने बयान में कहा, “मनोज बाजपेयी की मां गीता देवी का आज सुबह 8:30 बजे निधन हो गया। वह पिछले 20 दिनों से ठीक नहीं थीं और मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था।” गीता देवी के दो अन्य बेटे और तीन बेटियां हैं।

पिछले साल अभिनेता मनोज बाजपेयी के पिता आरके बाजपेयी का 83 साल की उम्र में अक्टूबर में दिल्ली में निधन हो गया था।

मनोज बाजपेयी ने सत्या, शूल, पिंजर, गैंग्स ऑफ वासेपुर और अलीगढ़ जैसी समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्मों में अभिनय किया है। अभिनेता को 1999 की फिल्म सत्या (जिसके लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार जीता) में उनके प्रदर्शन के लिए 3 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, पिंजर (2003) के लिए एक विशेष जूरी राष्ट्रीय पुरस्कार और हाल ही में भोंसले में उनके प्रदर्शन के लिए प्राप्तकर्ता हैं ।

मनोज के प्रवक्ता ने उनके निधन की खबर की पुष्टि की। प्रवक्ता के अनुसार, ‘सत्या’ अभिनेता की मां का दिल्ली के मैक्स पुष्पांजलि अस्पताल में निधन हो गया।

गीता देवी को करीब 20 दिन पहले उम्र संबंधी बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था और गुरुवार की सुबह वह स्वर्ग सिधार गईं। प्रवक्ता ने कहा कि मनोज अपनी मां के अंतिम समय में उनके साथ थे।

‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के अभिनेता के प्रशंसकों ने इस खबर के टूटने के बाद सोशल मीडिया पर अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की।

एक सोशल मीडिया यूजर ने ट्वीट किया, “मजबूत बने रहें मनोज सर।”

“उसकी आत्मा को शांति मिले। आपको ताकत भेज रहा हूं सर, ”दूसरे ने लिखा।

गीता देवी के तीन बेटे और तीन बेटियां हैं। मनोज ने पिछले साल अक्टूबर में अपने पिता को खो दिया था।

लेखक के बारे में

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status