MP News: मंडला से सीएम मोहन यादव ने किया ऐलान, जिले में बनेगा मेडीकल कॉलेज और कई बड़ी घोषणा

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी शनिवार को मंडला जिले आए। और मुख्यमंत्री जी का कार्यक्रम रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय परिसर पर अयोजित किया गया। यहां मुख्यमंत्री जी ने 134 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन किया। इसके साथ ही राज्य की महिलाओं को लाड़ली बहना योजना की राशि ट्रांसफर की।

मंडला में होंगे विकास कार्य

सीएम मोहन यादव ने मंडला वासियों को संबोधित करते हुऐ कहा कि मंडला के विकास कार्यों में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। मुख्यमंत्री जी ने यह भी ऐलान किया कि जनजातीय बहुल क्षेत्र मंडला में आयुर्वेदिक महाविद्यालय खोला जाएगा। एलोपैथिक मेडीकल कॉलेज के साथ-साथ आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति का भी लाभ मिलेगा। क्योंकि कोविड महामारी के समय आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति का महत्व देखने को मिला था। मंडला में एक्सीलेंस कॉलेज खोलने के लिए भी प्रस्ताव रखा गया जिसका कार्य जल्द प्रारंभ होगा। और आगामी वर्ष में विद्यार्थी लाभान्वित हो जाएंगे।

महिलाओं को 1576 करोड़ की आर्थिक सहायता राशि वितरित किए

मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने मंडला में अयोजित इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में प्रदेश की 1 करोड़ 29 लाख महिलाओं को लाड़ली बहना योजना की 9वीं किस्त जारी करते हुऐ लाभान्वित किया। मुख्यमंत्री जी ने कुल 1576 करोड़ की राशि लाडली बहनों के खाते में अंतरित की। जिसमें प्रति महिला के खाते में 1250 रुपए प्राप्त हुए।

मंडला में अयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में लाडली बहनों को 9वीं किस्त जारी करने के साथ ही मुख्यमंत्री जी ने सामाजिक न्याय योजना के हितग्राहियों को पेंशन राशि प्रदान की। और लाडली बहना गैस सिलेंडर योजना के तहत राज्य की बहनों को 450 रुपए प्रति हितग्राही गैस सिलेंडर सब्सिडी राशि प्रदान की।

इसे भी पढ़ें – MP News: मध्य प्रदेश में 988 करोड़ की लागत से बनेगा इंदौर-उज्जैन हाईवे सिक्स लेन, कैबिनेट में आया प्रस्ताव

सीएम मोहन यादव ने किया विकास कार्यों का लोकार्पण

मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने मंडला जिले के लिए कुल 134 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन किया। रानी दुर्गावती की प्रतिमा का अनावरण भी किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री जी ने मंडला जिले के नैनपुर विकासखंड में पीएम ग्राम सड़क योजना के लिए 8 करोड़ 55 लाख, निवास एवं नारायणगंज विकासखंडों में 5 करोड़ 58 लाख जिसमें 2 भवन भी शामिल हैं। इन सभी कार्यों के लिए भूमि पूजन भी मुख्यमंत्री जी के द्वारा किया जा चुका है।

इसे भी पढ़ें – महतारी वंदन योजना 2024: महिलाओं में दिखा उत्साह, फॉर्म भरने के लिए लगी लंबी कतारें

Author

Leave a Comment

Your Website