लाडली बहना योजना के फेल होने के बाद मामा की एक और योजना भैंस पालो योजना लांच

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने हाल ही विधान सभा चुनाव को देखते हुए लाडली बहना योजना की शुरुआत की। और इस योजना के तहत सभी पात्र महिलाओं को प्रति माह 1 हजार रूपये देने का वादा किया गया। लेकीन यह योजना अब पूरी से फेल होती नजर आ रही है। जिसके बारे में हम यहां विस्तार से आपको बताने वाले हैं।

लाडली बहना योजना के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता द्वारा आलोचना करते देखा गया है। और आम जानता भी अब समझ रही है कि जैसे जैसे विधान सभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी द्वारा सभा, रैली, और अलग अलग तरह की योजना निकाली जा रही है ताकि जानता को आकर्षित किया जा सके।

जनवरी में मुख्यमंत्री जी ने लाडली बहना योजना की घोषणा की थी और महिलाओं को इस योजना के तहत टारगेट किया गया राज्य की महिलाओं के लिए यह योजना निकाली गई और योजना के तहत सभी पात्र महिलाओं को प्रति माह 1 हजार रूपये देने का वादा किया गया। लेकीन जानता इस योजना को वोट बैंक की राजनीति के साथ जोड़ रही है।

इसके विपरीत कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ जी ने महिलाओं के लिए नारी सम्मान योजना की घोषणा की और इस योजना के तहत सभी महिलाओं को 2 हजार रूपये तक लाभ देने का वादा किया। नारी सम्मान योजना में 1500 रूपये सभी महिलाओं को दिया जाएगा वो भी बिना किसी शर्त और 500 रूपये घरेलू गैस सिलेंडर के लिए। नारी सम्मान योजना एक सफल योजना बन कर उभर रही है।

लाडली बहना योजना के बाद बीजेपी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने एक और योजना की घोषणा की जिसमे प्रति परिवार 2 भैंस दी जाएगी। भैंस खरीदने के लिए आधा पैसा बैंक से ऋण के रुप में मिलेगा और आधा पैसा सरकारी खजाने से दिया जाएगा। भैंस पालो योजना में प्रति परिवार 2 भैंस दी जायगी और दूध बेच कर परिवार के सदस्य अपना भरण पोषण और रोजगार उपलब्ध करा सकते है।

यह भी पढ़ें – आधार कार्ड और पैन कार्ड वालों के लिए नया अपडेट, जानिए वरना हो जाएगा बड़ा नुकसान

शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा लागू की जाने वाली इस योजना को विपक्ष ट्रोल कर रहा है। की शिराज मामा ने रोजगार तो दिया नही अब बदले में भैंस दे रहे है। अब पढ़े लिखे युवा गोबर फेकने का काम करेगें। शिवराज सिंह जी द्वारा लागू की है इस योजना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा वायरल हो रहा है।

वीडियो के कॉमेंट में शिवराज सिंह चौहान जी को मध्यप्रदेश के युवा ट्रोल कर रहे हैं और मजेदार टिप्पड़ी कर रहे हैं जो कि इस तरह है:-

एक यूजर ने कॉमेंट किया कि “ PM पकोड़े तलवा दिए और CM भैंस चरवा रहे है”

दूसरे यूजर ने लिखा “हम भैंस चराने के लिए पढ़े है क्या? मामा हमे रोजगार दो”

तीसरे यूजर ने लिखा “जानता जागरूक हो गई है। अब जुमले बाजी नही चलेगी”

सभी लोगों को अपनी अपनी पसन्द और प्रतिक्रिया है। आपकी क्या राय है आप हमे कॉमेंट करके जरूर बताएं। साथ ही इस तरह की खबरों के लिए हमारे साथ जुडे रहें।

धन्यवाद!!!

यह भी पढ़ें – Wheat Variety In MP | मध्यप्रदेश के किसानों के लिए अधिक उपज देने वाली गेहूं की किस्में

Author

Leave a Comment

Your Website