MP News: सीएम मोहन यादव का ऐलान, राज्य के 2 लाख से अधिक युवाओं को मिलेगा रोजगार

मध्य प्रदेश सरकार राज्य की युवाओं को आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं एवं राज्य में चल रही बेरोजगारी को कम करना चाहते हैं इसी उद्देश्य से राज्य सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। मध्य प्रदेश में युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा इसके लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी 31 जनवरी को मुरैना में रोजगार दिवस का कार्यक्रम आयोजित करने वाले हैं। जिसमें लगभग 2 लाख से अधिक युवाओं को विभिन्न योजनाओं एवं स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा।

मुरैना में होगा राज्यस्तरीय कार्यक्रम

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में 31 जनवरी 2024 को रोजगार दिवस का राज्यस्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस इस कार्यक्रम के लिए जिला कलेक्टर एवं विभिन्न अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार द्वारा संचालित स्वरोजगार योजनाओं को संचालित करने वाले विभिन्न विभागों के साथ बैंक एवं अन्य संबंधित संस्थाओं के मार्गदर्शन में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

मुरैना में 31 जनवरी को होने जा रहे रोजगार दिवस के कार्यक्रम पर विभिन्न लाभार्थियों को बुलाया जाएगा जो पहले से ही रोजगार कार्यक्रम में शामिल होकर लाभ प्राप्त किए हुए हैं ताकि अन्य युवाओं को भी इनसे प्रेरणा मिले। और ज्यादा से ज्यादा युवा रोजगार दिवस के कार्यक्रम में शामिल होकर रोजगार एवं स्वरोजगार से जुड़े।

मध्य प्रदेश सरकार राज्य के हर जिले में प्रत्येक माह एक राज्यस्तरीय कार्यक्रम आयोजित करेगी ताकि युवाओं को रोजगार एवं स्वरोजगार से जोड़ कर आत्मनिर्भर बनाया जाए और युवाओं के भविष्य को बेहतर बनाया जा सके।

युवाओं को मिलेगा 2 लाख तक का लोन

रोजगार दिवस के आयोजन का उद्देश्य है कि युवाओं को रोजगार एवं स्वरोजगार के माध्यम से जोडा जाए एवं आत्मनिर्भर बनाया जाए। और इस तर्ज पर अगर कोई भी युवा स्वरोजगार या छोटे-मोटे व्यवसाय के साथ जुड़ना चाहता है तो राज्य एवं केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं की मदद से उन्हें 2 लाख तक का लोन उपलब्ध कराया जाएगा। इस विषय में संबंधित अधिकारियों द्वारा यह कहा गया है कि विभिन्न स्वरोजगार योजनाओं के माध्यम से लोन स्वीकृति की प्रक्रिया भी त्वरित एवं आसान बनाई जाएगी।

यह भी पढ़ें – MP News: राज्य के 730 स्कूलों को मिलेंगे 219 करोड़ रुपए, सरकारी स्कूल होंगे पीएम श्री में कन्वर्ट

रोजगार दिवस के कार्यक्रम में आप भी शामिल हों

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में 31 जनवरी को राज्यस्तरीय रोजगार दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया गया है जिसमें राज्य के युवा शामिल हो सकते हैं। इसके लिए आपको मुरैना जिले में आयोजित कार्यक्रम स्थल में पहुंचना होगा। रोजगार दिवस के कार्यक्रम से जुड़े लाभार्थियों से आपको मिलाया जाएगा ताकि आप उनसे प्रेरणा ले सकें और अपने जीवन में कुछ कर सकें।

अगर आप भी राज्य के युवा हैं और आप बेरोजगार हैं तो आपको अनिवार्य रूप से इस कार्यक्रम में शामिल होना चाहिए। इस कार्यक्रम में दिए जाने वाले लाभ आपको लेने चाहिए। आपको रोजगार से जोडा जाएगा और अगर आप छोटा-मोटा कोई भी व्यवसाय आप करना चाहते हैं तो आप के लोन की स्वीकृति भी बहुत आसानी से कर दी जाएगी इसलिए आप इस कार्यक्रम में भाग लें और लाभ अर्जित करें।

यह भी पढ़ें – MP Govt Job News: मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए जनपद पंचायत में निकली भर्ती, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

Author

Leave a Comment

Your Website