जानिये गरीब मध्यप्रदेश में 30 हजार की नौकरी वाली मैडम का ‘साम्राज्य’ लोकायुक्त के उड़े होश

नमस्कार दोस्तों हाल ही में मध्य प्रदेश लोकायुक्त पुलिस की एक टीम ने महिला संविदा इंजीनियर हेमा मीणा के घर पर छापा मारा है। हेमा मीणा संविदा सरकारी पद हैं जहाँ उन्हें 30,000 रुपये हर महीने वेतन मिलता है। यह महिला कर्मचारी पिछले 13 सालों से नौकरी के पद पर है परन्तु हैरानी की बात ये है कि इतने सालों में इनको इतना वेतन नहीं मिला जितना इनके पास संपत्ति है। 

खबरों से पता चला है कि 13 साल की कुल वेतन से तीन सौ गुना अधिक की संपत्ति उसके पास दिख रही है। जब हमारी टीम ने इस बात की जांच पड़ताल की और अधिकारियों से बात चीत के दौरान ये बात सामने आयी की, महिला कर्मचारी के पास 232% आय से अधिक संपत्ति पाई गई, जिसका अर्थ है कि इंजीनियर का वेतन वर्तमान 30,000 रुपये के बजाय 18 लाख रुपये होना चाहिए था।

छापे में मिली रोटी बनाने की मशीन और लाखों के कुत्ते 

महिला कर्मचारी हेमा मीणा घर में छापा मारते हुए लोकायुक्त पुलिस ने बंगले से रोटी बनाने मशीन मिली। दोस्तों आज तक आपने रोटियां सिर्फ हाथ से बनाते देखा होगा किन्तु मैडम के घर पर रोटी बनाने की भी मशीन मिली है। लोकायुक्त टीम ने इस रोटी बनाने वाली मशीन की कीमत 2.50 लाख रुपये बतायी है और सबसे हैरानी की बात ये है कि इस मशीन का इस्तेमाल कुत्तों के लिए रोटी बनाने में होता है। आपको बता दें कि मैडम के घर पर 70 विदेशी नस्ल के कुत्ते, 70 महंगी गिर गाय पायी गई है। 

मिली 30 लाख रुपये की सिर्फ एक टीवी और करोड़ों के गाड़ियाँ 

महिला कर्मचारी हेमा मीणा बंगले से बहुत सी लग्जरी आइटम मिले हैं। 30 हजार रुपये महीने मिलने वाली मैडम के घर में LG कंपनी का 30 लाख रुपये का सिर्फ एक टीवी पाया गया हालाँकि अधिकारियों ने बताया कि इस टीवी सेट इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था यह बॉक्स में पैक था। 

लग्जरी सामान के साथ महिला कर्मचारी के घर के बाहर महिंद्रा कंपनी की थार, 2 ट्रक और 1 टैंकर समेत 10 महंगी गाड़ियां भी इंजीनियर के बंगले से बरामद की गई हैं।

1 करोड़ रुपये का बंगला 

छापे में पहुंची लोकायुक्त की टीम ने घर से बहुत से जरुरी दस्तावेज पाए हैं एक दस्तावेज में उनके घर के कागजात मिले हैं जिससे पता चला है कि हेमा मीणा लगभग 1 करोड़ रुपये बंगले में रहती है जो 20 हजार वर्गफीट जमीन पर बना है जिसमें लगभग 40 कमरा है। यह घर मैडम ने अपने पिता के नाम पर कर रखा है। 

इसके अलावा मैडम के पास भोपाल में बंगला, फार्म हाउस, फार्म हाउस में बनाया एक विशेष कमरा, हाउसिंग बोर्ड के लाखों के सरकारी उपकरण, कमरे में महंगी शराब, सिगरेट, लाखों के कृषि उपकरण, डेयरी, सीसीटीवी मॉनिटर, अलमारी, ऑफिस टेबल, रिवॉल्विंग चेयर जैसी महंगी चीजों  लोकायुक्त टीम ने छापे में जब्त किया है।

यह भी पढ़ें – एटीएम कार्ड से ठगी का नया तरीका आया सामने आप भी जान लें और सतर्क रहें

Author

Leave a Comment

Your Website