महिला दिवस पर लाड़ली बहनों के लिए बड़ा उपहार, 100 रुपये सस्ता हुआ LPG सिलेंडर

महिला दिवस पर पीएम मोदी ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दामों में 100 रुपए की कमी का ऐलान किया। इस फैसले के बाद, लाड़ली बहनों सहित समस्त LPG गैस उपभोक्ता खुश है। क्योंकि अब एलपीजी सिलेंडर के दाम 100 रुपये कम होंगे। यह फैसला महिलाओं के लिए बड़ा तोहफा है, जिससे उनका जीवन और भी आसान होगा। इसके साथ ही, यह फैसला पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार साबित होगा। उज्जवला योजना के तहत सब्सिडी लाभार्थियों के लिए आर्थिक बोझ को कम करेगा।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने रसोई गैस 100 रुपए कम करने का ऐलान किया

देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने बताया घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में कमी होने की वजह से करोड़ों परिवारों पर वित्तीय बोझ काफी कम होगा। महिला दिवस के मौके पर महिलाओं के लिए एक बड़ा ऐलान प्रधानमंत्री की तरफ से किया गया है। घर में इस्तेमाल होने वाली रसोई गैस100 रुपए सिलेंडर में कम कर दिया गया है तो एक बड़ा तोहफा महिला दिवस के मौके पर सरकार की तरफ से महिलाओं को दिया गया है। जिसके कारण घरेलू गैस सिलेंडर के लिए करोड़ परिवारों का वित्तीय बोझ भी कम होगा। और उनके जीवन यापन में भी इसका काफी प्रभाव पड़ेगा।

लाखों परिवारों का वित्तीय बोझ कम

प्रधानमंत्री मोदी जी ने महिला दिवस के मौके पर एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 100 रुपए कम करने का ऐलान किया। इस निर्णय से करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ कम होगा और वित्तीय बोझ भी हल्का होगा। महिला दिवस के अवसर पर यह निर्णय देश की महिलाओं को दिया गया है। यह निर्णय नारी शक्ति को और भी सशक्त बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा।

महिला दिवस के मौके पर यह ऐलान

प्रधानमंत्री जी ने घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में बड़ी कटौती की है। यह कटौती देश के प्रधानमंत्री जी ने महिला दिवस के शुभ अवसर पर की है। इसके अलावा मुख्यमंत्री जी ने यह भी बताया है कि महिला दिवस के मौके पर एक बड़ी सौगात महिलाओं को दे रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सोशल मीडिया के माध्यम से भी घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 100 रुपए की छूट के बारे में बताया है। इसके अलावा प्रधानमंत्री जी का कहना है कि घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में कमी के कारण करोड़ों परिवारों को इसका लाभ दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें – मध्य प्रदेश सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया तोहफा, सीएम मोहन यादव के निर्देश पर प्रमोशन आदेश जारी

घरेलू गैस के लागत में कमी

महिलाओं के लिए 8 तारीख महिला दिवस पर प्रधानमंत्री जी के द्वारा यह उपहार दिया गया है। जिसके कारण लोगों को रसोई गैस 100 रुपए कम पैसों में दिया जाएगा। देश के प्रधानमंत्री जी के महिलाओं के प्रति यह प्रेम और इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा।

यह भी पढ़ें – MP News: CM मोहन यादव ने दिया महाशिवरात्रि का उपहार, मध्य प्रदेश की महिलाओं, किसानों और युवाओं को मिला लाभ

Author

Leave a Comment

Your Website